इंदौर में शुरू हुई रैंडम सैंपलिंग, एक मामला आया सामने 

Random sampling started in Indore, a case came to the fore
इंदौर में शुरू हुई रैंडम सैंपलिंग, एक मामला आया सामने 
इंदौर अलर्ट इंदौर में शुरू हुई रैंडम सैंपलिंग, एक मामला आया सामने 
हाईलाइट
  • नया BF.7 वेरिएंट बना सरदर्द

डिजिटल डेस्क, इंदौर। चीन में एक बार फिर कोरोना विस्फोट होने के बाद भारतीय सरकार भी अलर्ट पर आ गई है। विदेश से आने वाली फ्लाइट्स के यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग की जा रही है। इस बीच इंदौर में दुबई से शनिवार शाम 5.40 बजे एयर इंडिया की वीकली फ्लाइट पहुंची, जिसमें 117 यात्री सवार थे। इस दौरान 3 यात्रियों के कोरोना के लिए रैंडम सैंपल लिए गए है। चीन में बेकाबू हुए हालातों को देखते हुए केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने विदेश से आने वाली सभी फ्लाइट्स में रैंडम सैंपलिंग के निर्देश दिए हैं। हालांकि, इंदौर एयरपोर्ट पर स्टाफ और यात्रियों में कोरोना को लेकर कोई दहशत नहीं थी. ज्यादातर लोगों ने मास्क भी नहीं पहने थे।

उधर, यात्रियों का कहना है कि दुबई में इस तरह की सैंपलिंग नहीं की जा रही है। हालांकि, देश में भी काफी समय के बाद एयरपोर्ट पर सैंपल लिए गए हैं। कर्मचारी विभाग की ओर से चार लोगों की टीम ने सैंपल लिए हैं। माना जा रहा है कि रविवार दोपहर तक जांच रिपोर्ट आ जाएगी।

नया BF.7 वेरिएंट बना सरदर्द 

दुनिया भर में अचानक से कोरोना मामलों में आई वृद्धि के पीछे ज्यादा संक्रामक ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट BF.7 को माना जा रहा है। चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, अमेरिका और ब्राजील सहित कई देशों में कोविड मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। वैश्विक उछाल को ध्यान में रखते हुए, भारत ने भी एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए है। भारत में अब तक ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट BF.7 के चार मामले सामने आ चुके हैं।

इंदौर में शुक्रवार को एक पॉजिटिव केस सामने आया

चीन में एक बार फिर से कोरोना के भयावह रूप लेने के बाद भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी एक बार फिर से कोरोना के लिए RT-PCR टेस्ट शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को इंदौर में 152 लोगों के सैंपल लिए गए। इसमें से एक कोविड और 19 ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिले हैं।

Created On :   24 Dec 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story