दैनिक भास्कर हिंदी: रेप मामले में राम रहीम पर फैसला 25 को, जुटने लगे समर्थक, अलर्ट पर पंजाब, हरियाणा

August 23rd, 2017

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम के खिलाफ रेप केस में 25 अगस्त को कोर्ट का फैसला आने वाला है। इसी के चलते हजारों की संख्या में उनके समर्थक पंचकुला के सेक्टर-23 स्थित नामचर्चा घर और उसके आसपास के इलाके में पंहुच रहे हैं। हरियाणा, पंजाब पुलिस और प्रशासन को आशंका है कि फैसला अगर बाबा राम रहीम के खिलाफ जाता है तो समर्थक हंगामा कर सकते हैं। एहतियात के तौर पर पंजाब में धारा 144 लागू कर दी गई है।  वहीं हरियाणा में 24 और 25 अगस्त को सरकारी दफ्तर समेत सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

गुरमीत राम रहीम पर आने वाले इस फैसले से 2 दिन पहले ही हरियाणा और पंजाब छावनी में बदल चुके हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। उधर समर्थकों का कहना है कि बाबा का अगर नाखून भी कटा तो हम खून की नदियां बहा देंगे। मामले की गंभीरता को देखते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई है। इसमें DGP समेत गृह सचिव और CID प्रमुख मौजूद रहेंगे।

प्रशासन ने पंजाब और हरियाणा के पेट्रोल पंप के मालिकों को निर्देश दिए हैं कि खुले में तेल न बेचें। किसी भी व्यक्ति को कैन, बोतल में पेट्रोल और डीजल न दें। प्रशासन के इस फैसले का पंप मालिकों ने भी पालन करने को कहा है। वहीं पुलिस ने चेकपोस्ट पर निगरानी बढ़ा दी है। यहां से गुजरने वाली हर गाड़ियों की जांच सख्ती से की जा रही है। सिरसा और पंचकूला में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं।

डेरा प्रेमियों ने बताया कि वो किसी बवाल के लिए यहां एकत्रित नहीं हुए हैं। वो तो सिर्फ डेरा प्रमुख के दर्शन के लिए यहां एकत्रित हुए हैं। प्रेमियों का कहना है कि संत राम रहीम ने हमेशा जनता की भलाई का काम किया है।

स्टेडियम को बनाया जेल
बाबा के खिलाफ फैसला जाने की स्थिति में समर्थकों के उत्पात को रोकने के लिए प्रशासन ने अस्थायी जेल भी पहले से तैयार कर ली है। इसके मद्देनजर चंडीगढ़ सेक्टर-16 स्थित क्रिकेट स्टेडियम को 25 अगस्त के लिए टेम्पररी जेल बनाया गया है।

खबरें और भी हैं...