दैनिक भास्कर हिंदी: दाती महाराज पर नई आफत, पीड़िता ने कहा- बाबा ने कई लड़कियों के साथ किया रेप

June 21st, 2018

डिजिटल डेस्क, जयपुर। शनिधाम के महंत दाती महाराज उर्फ मदनलाल पर एक और नई आफत आ गई है। दाती महाराज के खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज कराने वाली पीड़िता ने सामने आकर कहा कि दाती महाराज और उनके साथियों ने ही उसके साथ बलात्कार किया है। पीड़िता ने कहा कि अगर दाती महाराज के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो ये रेपिस्ट ऐसे ही घूमते रहेंगे। पीड़िता ने कहा कि पुलिस जांच के लिए मेरे फोन कॉल के रिकॉर्ड खंगाल सकती हैं। वह 15 साल से वहां रह रही थी, बाबा ने कई लड़कियों के साथ भी बलात्कार की घटना को अंजाम दिया है।

 

 

पीड़िता के मुताबिक बाबा कहते थे कि वो ही भगवान है, एक समय तो ये था कि सब लड़कियां बाबा को भगवान मानती थीं। पीड़िता ने कहा कि हमारा माइंडवॉश किया गया था, हमें कुछ समझ ही नहीं आता था। हमें लगता था जो दाती महाराज कह रहा है वही सही है। पीड़िता ने मांग की है कि आश्रम में रहने वाली लड़कियों के मेडिकल टेस्ट कराए जाए। उन सभी लड़कियों का भी पता करें जो आश्रम से भागी हैं। पीड़िता ने बताया कि उसे अभी भी जान से मारन की धमकियां मिल रही हैं। पुलिस ने दाती के सौतेले भाइयों से भी पूछताछ की है। 

 

इधर, बाबा के राजस्थान स्थित आश्रम से गायब बच्चियों के मामले में राजस्थान महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए अपनी जांच शुरू कर दी है। दाती महाराज के खिलाफ रेप के आरोप लगने के बाद से ही पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी थी और उनके कई आश्रमों पर छापेमारी की थी। पुलिस जब पाली के आलावास में स्थित आश्वासन बाल ग्राम आश्रम की जांच करने गई तो पता चला कि 100 बच्चियां हैं।

हालांकि आश्रम की तरफ से वहां 700 बच्चियों के होने का दावा किया जा रहा था। अब सवाल यह उठता है कि बाकी 600 बच्चियां कहां गईं? इस मामले की जांच के लिए आयोग की सदस्य सुषमा कुमावत के नेतृत्व में तीन सदस्यों की टीम का गठन कर दिया गया है। महिला आयोग की टीम बच्चियों से बात कर मामले की पड़ताल कर रही है। बताया यह भी जा रहा है कि दाती महाराज पर रेप आरोप लगने के बाद लड़कियां डर गईं और अपने-अपने घर लौट गईं। फिलहाल, दाती महाराज और उनके अनुयायियों से दिल्ली की क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही है। कल भी दाती महाराज से इस संबंध में पूछताछ की जाएगी।  

वहीं इस मामले में दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने DCP क्राइम ब्रांच दिल्ली पुलिस को समन जारी किया है। आयोग ने सवाल कर पूछा है कि रेप के आरोपी बाबा दाती महाराज को अब तक पुलिस ने गिरफ्तार क्यों नहीं किया है।