दैनिक भास्कर हिंदी: लॉकडाउन फेल: रविशंकर बोले- कोरोना की लड़ाई कमजोर करने की कोशिश में राहुल न फैलाएं झूठ

May 27th, 2020

हाईलाइट

  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लॉकडाउन को बताया फेल
  • रविशंकर प्रसाद बोले- यह बयान पूरी तरह से गलत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस की रोकथाम में लॉकडाउन को फेल बताया था। उनके इस बयान को बीजेपी ने बेबुनियाद बताया है। कोरोना की स्थिति को लेकर राहुल की तरफ से मोदी सरकार पर लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि लॉकडाउन पर कांग्रेस ने जो बयान दिया है वह पूरी तरह से गलत है। 

पीएम मोदी हमेशा फ्रंटफुट पर खेलते हैं
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, जब से कोरोना की दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थिति आई है तबसे राहुल गांधी देश के संकल्प को इस लड़ाई के मामले में कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। देश के संकल्प को राहुल ने कैसे कमजोर करने की कोशिश की इसके पांच खंड भी बताए हैं। जिसमें शामिल है- नकारात्मकता फैलाना, संकट के समय राष्ट्र के खिलाफ काम करना, झूठा श्रेय लेना, कहते कुछ हैं और करते कुछ और हैं, गलत तथ्यों और झूठी खबरें फैलाना। वहीं राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर बैकफुट पर खेलने के आरोप पर रविशंकर प्रसाद ने पलटवार करते हुए कहा, मोदी, भारत के हित में हमेशा फ्रंटफुट पर खेलते हैं और खेलते रहेंगे।

रविशंकर प्रसाद ने कहा, दुनिया के 15 ऐसे देश जहां कोरोना बड़ी बीमारी बन गया है उसकी आबादी 142 करोड़ है। उसमें अमेरिका, इंग्लैंड, फ्रांस, जर्मनी, इटली, कनाडा व अन्य देश हैं। इन देशों में 26 मई तक करीब 3.43 लाख लोगों की मृत्यु कोरोना से हुई है। वहीं भारत की आबादी 137 करोड़ है और हमारे देश में 4,345 लोगों की मृत्यु हुई है। 64 हजार से ज्यादा रिकवरी हुई है। प्रधानमंत्री मोदी ने लॉकडाउन करके जो देश को एकजुट किया है, ये उसकी का नतीजा है।

मजदूरों की टिकट के लिए भी लगाए झूठे आरोप
रविशंकर प्रसाद ने कहा, राहुल गांधी ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में मजदूरों की टिकट के लिए भी झूठे आरोप लगाए कि टिकट का पैसा लिया जा रहा है। सरकार ने बार-बार बताया कि मजदूरों से किराया नहीं लिया जा रहा है, टिकट के किराए में रेल मंत्रालय 85% और राज्य सरकारें 15% वहन कर रही हैं।

कोरोना पर मंथन: राहुल गांधी से बोले हेल्थ एक्सपर्ट- लॉकडाउन से वायरस रुकता नहीं, सिर्फ तैयारी का मौका देता है

पहली बार ICMR को देनी पड़ी सफाई
केंद्रीय मंत्री ने कहा, राहुल गांधी ICMR पर भी आरोप लगाते हुए कहते हैं कि इसके द्वारा खरीददारी में गड़बड़ी हुई है। पहली बार ICMR को सफाई देनी पड़ी कि हमने ऐसी कोई खरीददारी नहीं की है। हमने न्यूनतम दामों में खरीददारी की। राहुल गांधी राजनीतिक विरोध में ऐसी संस्थाओं पर भी झूठे आरोप लगाने लगे हैं।

खबरें और भी हैं...