comScore

मुजफ्फरपुर रेप कांड : SC ने कहा - मीडिया न दिखाए बच्चियों की तस्वीरें,लेफ्ट-आरजेडी का बंद

August 02nd, 2018 16:49 IST
मुजफ्फरपुर रेप कांड : SC ने कहा - मीडिया न दिखाए बच्चियों की तस्वीरें,लेफ्ट-आरजेडी का बंद

हाईलाइट

  • मुजफ्फरपुर रेप कांड के विरोध में आज बिहार बंद।
  • बंद के दौरान कई जगह बवाल।
  • बंद को व्यापारियों का समर्थन।

डिजिटल डेस्क,पटना। मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप कांड के बाद बिहार में सियासत गरमाई हुई है। आज बिहार में मुख्य विपक्षी दल आरजेडी और लेफ्ट ने बंद का ऐलान किया है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने मामला संज्ञान में लेते हुए मीडिया को पीड़ित बच्चियों की तस्वीर न दिखाने के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने बिहार साकार से इस मामले में जवाब माँगा है।  

विरोध प्रदर्शन करते हुए लेफ्ट और आजेडी कार्यकर्ताओं ने राजधानी पटना के भुवनेश्वरी चौक पर जाम लगाया। इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ता सड़क पर ही धरने पर बैठ गए, जिसके चलते यातायात 1 घंटे तक बाधित रहा। वहीं जहानाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जनशताब्दी एक्सप्रेस को रोक दिया।


सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया को दिए निर्देश
मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप मामले  में सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए मीडिया से कहा है कि बच्चियों का इंटरव्यू न लें और तस्वीर भी न दिखाएं। कोर्ट ने अस्पष्ट रूप से तस्वीर दिखाने पर भी सख्ती से मना किया है।

बंद के दौरान बवाल
लेफ्ट और आरजेडी के कार्यकर्ता दुष्कर्म के आरोपियों के खिलाफ स्पीड ट्रायल कराने की मांग कर रहे हैं। आरजेडी और लेफ्ट को व्यवसाइयों ने समर्थन देते हुए अपनी दुकानें बंद रखीं। इस दौरान कुछ इलाकों में बवाल की स्थिति भी बनी, सीआरपीएफ जवानों और प्रदर्शनकारियों के बीच नोकझोंक की खबर भी समाने आ रही है। समस्तीपुर में लेफ्ट कार्यकर्ताओं ने नेशनल हाईवे 28 पर जाम लगा दिया। इसके साथ ही कई जगह उग्र प्रदर्शन भी जारी है।
 

अखबार मालिक ब्रजेश की मान्यता खत्म
मुजफ्फरपुर स्थित बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश कुमार की मान्यता पीआईबी ने रद्द कर दी। ब्रजेश हिंदी, अंग्रेजी और उर्दू में प्रकाशित होने वाले अखबारों का मालिक है। ब्रजेश ठाकुर पर यह आरोप है कि बड़ी संख्या और ज्यादा रेट पर सरकारी विज्ञापन लेने के लिए इन अखबारों के सर्कुलेशन का गलत आंकड़ा पेश किया गया था।

रेप कांड की होगी फॉरेंसिक जांच 
मुजफ्फरपुर जिले के शेल्टर होम में नाबालिग लड़कियों से हुए रेप के मामले में सीबीआई फॉरेंसिक जांच कराएगी। इस केस में आश्रय गृह के कर्मियों पर ही वहां रह रही लड़कियों के साथ रेप करने का आरोप है।

आरोपी की राजदार फरार
मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड के मुख्य ब्रजेश ठाकुर की सबसे बड़ी राज़दार अब भी पुलिस के शिकंजे से दूर है। ब्रजेश ठाकुर की सबसे बड़ी राजदार का नाम मधु है। मधु बालिका गृह कांड का मामला सामने आने के बाद से ही गायब है। वहीं जांच एजेंसियां मधु की तलाश कर रही हैं। 

कमेंट करें
TOQ8l