comScore

राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी करना RJD प्रवक्ता को पड़ा महंगा, पार्टी ने निकाला

July 23rd, 2018 18:27 IST
राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी करना RJD प्रवक्ता को पड़ा महंगा, पार्टी ने निकाला

हाईलाइट

  • कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी करना आरजेडी प्रवक्ता को पड़ा महंगा।
  • शंकर चरण त्रिपाठी को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है।
  • राहुल गांधी के पीएम मोदी को गले लगाने की आलोचना शंकर चरण त्रिपाठी ने की थी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी करने वाले राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रवक्ता शंकर चरण त्रिपाठी को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। बीते शुक्रवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगा लिया था और उसके बाद अपने एक साथी को देखकर आंख मारी थी। शंकर चरम त्रिपाठी ने इसकी आलोचना की थी।

क्या कहा था शंकर चरण त्रिपाठी ने?
शंकर चरण त्रिपाठी ने अपने बयान में कहा था, संसद में राहुल गांधी का ऐसा आचरण काफी बचकाना था और 2019 में प्रधानमंत्री बनने का सपना देखने वाले किसी व्यक्ति को ये शोभा नहीं देता। शंकर चरण के इस बयान के तुरंत बाद पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उनसे जवाब मांगा। मगर 2 दिनों के बाद भी जब उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया तो आज पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। बता दें कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने उन्हें पिछले साल अपनी पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया था। लालू प्रसाद यादव के इस फैसले के बाद पार्टी में काफी बवाल भी मचा था।

BSP ने जयप्रकाश सिंह को निकाला
इससे पहले बहुजन समाजवादी पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती ने पार्टी के उपाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। जयप्रकाश सिंह ने भी अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी के आचरण को लेकर बयानबाजी की थी। मायावती ने सिंह को यह बयान देने के तुरंत बाद अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था। सिंह की 'अनर्गल' बयानबाजी को बसपा के सिद्धांतों के खिलाफ बताते हुए उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत यह फैसला किया गया था।  

कमेंट करें
hVxMf