comScore

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बोले- हिंदुस्तान में जन्म लेने वाला हर शख्स हिंदू


हाईलाइट

  • भारत देश परंपरा से हिंदुत्ववादी है- मोहन भागवत
  • भारत के 130 करोड़ लोगों का समाज, हिंदू समाज है- भागवत
  • विजय संकल्प सभा के मुख्य अतिथि थे मोहन भागवत

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि आरएसएस के लिए 130 करोड़ की आबादी हिंदू है। बुधवार को मोहन भागवत ने एक कार्यक्रम में कहा कि जो भारत को अपनी मातृभूमि मानता है, जो जल, जंगल, जमीन, जानवर सहित भारत को प्रेम व भक्ति करता है। जो भारत की संस्कृति को अपने जीवन में उतारने का प्रयास करता है। ऐसा कोई भी, किसी भी भाषा या प्रांत का हो, वो भारत माता का पुत्र हिंदू है। पूरा समाज संघ के लिए हिंदू समाज है। 

भागवत ने ये बातें हैदराबाद के विजय संकल्प सभा के दौरान कहीं। उन्होंने कहा, हम सभी मिलकर उन्नति करें, ये विचार है। इस विचार को दुनिया हिंदू विचार कहती है। ये भारत की पारंपरागत विचार है। संघ प्रमुख ने ब्रिटिश राज और फूट डालो-राज करो नीति का भी जिक्र किया। साथ ही रवींद्र नाथ टैगोर के निबंध स्वदेशी सभा का उल्लेख करते हुए कहा, भारतीय समाज का स्वभाव एकता की ओर बढ़ना है। 

उन्होंने आगे कहा कि कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिए लोगों को आपस में लड़ाते भी है। उनके मन में भय पैदा करके अपना फायदा पूरा करते हैं। बता दें मोहन भागवत हैदराबाद के विजय संकल्प सभा में मुख्य अतिथि थे। इसमें करीब 20 हजार संघ कार्यकर्ता पहुंचे थे। सभा में भाजपा महासचिव राम माधव, गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी सहित तेलंगाना राज्य के सभी सांसद और नेता मौजूद थे। 

कमेंट करें
8WztN