राहुल गांधी को अपने कार्यक्रम में बुला सकती है RSS, ये है बड़ी वजह

RSS likely to invite Rahul Gandhi to 3-day conclave in Delhi
राहुल गांधी को अपने कार्यक्रम में बुला सकती है RSS, ये है बड़ी वजह
राहुल गांधी को अपने कार्यक्रम में बुला सकती है RSS, ये है बड़ी वजह
हाईलाइट
  • RSS का ये कार्यक्रम 17 से 19 सितंबर तक चलेगा।
  • अब RSS अगले महीने होने वाले अपने एक कार्यक्रम में राहुल गांधी को निमंत्रण भेजने की तैयारी कर रहा है।
  • कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी पिछले कुछ समय से लगातार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) को निशाने पर ले रहे हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी पिछले कुछ समय से लगातार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) को निशाने पर ले रहे हैं। हाल ही में उन्होंने RSS की तुलना सुन्नी संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड से भी की थी। ऐसे में अब RSS अगले महीने होने वाले अपने एक कार्यक्रम में राहुल गांधी और लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी को निमंत्रण भेजने की तैयारी कर रहा है।

मोहन भागवत करेंगे कार्यक्रम को संबोधित
RSS का ये कार्यक्रम 17 से 19 सितंबर तक चलेगा। देश के प्रबुद्ध नागरिकों से RSS प्रमुख मोहन भागवत दिल्ली के विज्ञानभवन में "भविष्य का भारत- RSS का दृष्टिकोण" विषय पर संवाद करेंगे। RSS प्रचारक अरुण कुमार का कहना है कि इस बैठक में समाज के हर क्षेत्र के लोगों को बुलाया जाएगा। सभी राजनीतिक पार्टियों को भी न्योता दिया जाएगा। हालांकि कांग्रेस की तरफ से अब तक इस मामले को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। माडिया रिपोर्ट्स की माने तो पार्टी इस पर तभी बोलेगी जब उन्हें आधिकारिक तौर पर निमंत्रण मिलेगा। न्योते की भाषा के आधार पर ये तय होगा कि कांग्रेस प्रेसिडेंट RSS के कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं?

राहुल गांधी को जानकारी का अभाव
वहीं, जब राहुल गांधी के मुस्लिम ब्रदरहुड वाले बयान पर संघ के प्रचार प्रमुख अरुण कुमार से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा, "जो अभी भारत को नहीं समझा वह संघ को नहीं समझ सकता, जानकारी के अभाव में वह ऐसी तुलना कर रहे हैं।" बता दें कि राहुल के इस बयान के सामने आने के बाद बीजेपी ने राहुल गांधी से पूछा था कि क्या उन्होंने भारत के खिलाफ सुपारी ली है? बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था, क्या हिंदुस्तान पर राज किसी आतंकवादी संगठन का है? क्या हिंदुस्तान के लोगों की सोच किसी आतंकवादी के प्रति थी?

क्या कहा था राहुल गांधी ने?
राहुल गांधी इन दिनों ब्रिटेन की राजधानी लंदन में हैं। वे यहां पर इंटरनेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ स्‍ट्रैटिजिक स्‍टडीज में शामिल हुए थे। यहां उन्होंने एक कार्यक्रम में RSS की तुलना सुन्‍नी संगठन मुस्‍लिम ब्रदरहुड से की। राहुल ने तुलना करते हुए कहा कि अरब दुनिया के मुस्लिम ब्रदरहुड के विचार और RSS के विचारों में एक समानता है। RSS भारत की प्रकृति को बदलने की कोशिश कर रहा है, जो कि काफी खतरनाक है।

प्रणब मुखर्जी भी हो चुके हैं कार्यक्रम में शामिल
इससे पहले, उद्योगपति रतन टाटा और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी RSS के कार्यक्रम में शामिल हो चुके हैं। नागपुर में आयोजित RSS के कार्यक्रम का मुखर्जी जून 2018 में हिस्सा बने थे, जबकि 24 अगस्त को मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में रतन टाटा शामिल हुए थे। हालांकि, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी के जाने की खबरों के बाद कांग्रेस नेताओं ने जमकर उन पर हमला किया था।  

Created On :   27 Aug 2018 12:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story