comScore

RSS के बुलावे पर नहीं जाएंगे राहुल गांधी! खड़गे बोले- संघ जहर है, इसे मत चखना

August 30th, 2018 17:46 IST
RSS के बुलावे पर नहीं जाएंगे राहुल गांधी! खड़गे बोले- संघ जहर है, इसे मत चखना

हाईलाइट

  • आरएसएस अपने एक कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को न्योता देने वाली है।
  • क्या राहुल गांधी इस न्योते को स्वीकार करते हुए कार्यक्रम में जाएंगे या नहीं? ये अभी बिल्कुल भी क्लियर नहीं है।
  • कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने राहुल को इस कार्यक्रम में शामिल न होने की नसीहत दी है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) अपने एक कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को न्योता देने वाली है। मीडिया में इस तरह की खबरें पिछले कुछ दिनों से काफी गर्मजोशी के साथ चल रही हैं। मगर क्या राहुल गांधी इस न्योते को स्वीकार करते हुए कार्यक्रम में जाएंगे या नहीं? ये अभी बिल्कुल भी क्लियर नहीं है। मगर सूत्रों की मानें तो कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने राहुल को इस कार्यक्रम में शामिल न होने की नसीहत दी है।

बता दें कि अगले महीने 17 से 19 सितंबर तक संघ के होने वाले कार्यक्रम में राहुल गांधी को भी न्योता भेजने की खबरें सामने आईं थी। इन खबरों के बीच अब मल्लिकार्जुन ने RSS और उसकी विचारधारा को जहर बताते हुए राहुल गांधी से कहा है कि वह इस कार्यक्रम में शामिल न हों। खड़गे ने राहुल को नसीहत देते हुए कहा है कि जहर को चखने की भी जरूरत नहीं है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ''RSS एक जहर है, ये सब जानते हैं अगर आप जानते हैं कि, सामने जहर है तो फिर उसको चखकर देखने की जरूरत नहीं हैं।'' उन्होंने कहा, ''RSS अपनी विचारधारा को फैलाना चाहता है, उसमें हम भागीदार क्यों बनें? आखिर ये बांटने वाली और संविधान की जगह मनु स्मृति को मानने वाली विचारधारा है।'' खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी या पार्टी के किसी अन्य नेता के RSS कार्यक्रम में भाग लेने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

दिल्ली में होगा RSS का बड़ा कार्यक्रम
गौरतलब है कि 17 से 19 सितंबर के बीच दिल्ली में RSS का 'भविष्य का भारत: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का दृष्टिकोण' नामक कार्यक्रम होने वाला है। खबर है कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राहुल गांधी को भी न्योता भेजा जा सकता है। खबर के अनुसार राहुल के अलावा सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी समेत अन्य प्रमुख राजनीतिक दलों के अध्यक्षों और समाज के सभी वर्ग के लोगों को भी संघ निमंत्रण देने की तैयारी में है। राजनीति के अलावा अन्य क्षेत्र व संगठन के लोगों को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किए जाने की संभावना है।

कमेंट करें
GKOxl