COVID-19: आरएसएस ने लिया बड़ा फैसला, अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा को किया स्थगित

Rss postpones akhil bharatiya pratinidhi sabha held in bengaluru in view of coronavirus
COVID-19: आरएसएस ने लिया बड़ा फैसला, अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा को किया स्थगित
COVID-19: आरएसएस ने लिया बड़ा फैसला, अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा को किया स्थगित
हाईलाइट
  • 15 से 17 मार्च को होनी की सभा
  • आरएसएस की खिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक रद्द

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में फैल रहे कोरोनावायरस (Corona Virus) को देखते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने रविवार से बेंगलुरू में शुरू होने वाली तीन दिवसीय अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा (ABPS) की बैठक रद्द कर दी है। इस बात की जानकारी खुद सह सर कार्यवाह भैया जी जोशी ने दी। भैया जी जोशी के मुताबिक अभी देशभर में कोरोना का प्रकोप है। प्रशासनिक अनुरोध के अनुसार अभी सभी को इसकी रोकथाम में लगना है, लिहाजा प्रतिनिधि सभा की बैठक फिलहाल रद्द की जाती है। उन्होंने सभी स्वयंसेवकों से आह्वान किया है कि बीमारी की रोकथाम के लिए प्रशासन के साथ सहयोग करें और जागरूकता लाएं।

गौरतलब है कि आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की तीन दिवसीय वार्षिक बैठक रविवार को बेंगलुरू में तय थी। प्रतिनिधि सभा आरएसएस की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च संस्था है। आरएसएस और इसके आनुषंगिक संगठनों के 1,500 निर्वाचित प्रतिनिधियों के इस बैठक में भाग लेने की उम्मीद थी। 

कोरोनावायरस से संक्रमित फेफड़े की पहली 3D तस्वीर आई सामने, देखते ही सहमी दुनिया

भाजपा अध्यक्ष नड्डा को बैठक में शामिल होना था
माना जा रहा था कि आरएसएस बैठक के दौरान अपने 15 लाख स्वयंसेवकों को समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए सक्रिय करने के बारे में कोई फैसला करेगा। इस बैठक में संघ आगामी एक साल के कामकाज की रूपरेखा तय करती है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्य्क्ष जे.पी. नड्डा और संगठन महामंत्री बी.एल संतोष को भी इस बैठक में शिरकत करना था।

Created On :   14 March 2020 5:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story