सदर बाजार लूट कांड : पुलिस को धोखा देकर भागे थे, पुलिस ने दबोचा

Sadar Bazar loot scandal: Police cheated, ran away
सदर बाजार लूट कांड : पुलिस को धोखा देकर भागे थे, पुलिस ने दबोचा
सदर बाजार लूट कांड : पुलिस को धोखा देकर भागे थे, पुलिस ने दबोचा

नई दिल्ली, 19 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर-पश्चिम जिला पुलिस ने उत्तरी दिल्ली के सदर बाजार थाना इलाके में हुई करीब 12 लाख रुपये की लूट की वारदात का पदार्फाश कर दिया। पुलिस ने पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से वह रकम भी बरामद कर ली गई, जिसे लूटने के लिए ही उन्होंने वारदात का षड्यंत्र रचा था।

दिल्ली के उत्तर-पश्चिमी जिले की पुलिस उपायुक्त विजयंता आर्या ने आईएएनएस को बताया, गिरफ्तार बदमाशों का नाम किशन उर्फ राजा, अभिषेक, किशन उर्फ सागर, अश्वनी कुमार और संजय है। इन खूंखार बदमाशों को पकड़ने के लिए एसएचओ भारत नगर इंस्पेक्टर शरतचंद्र के नेतृत्व में सब-इंस्पेक्टर दिनेश मलिक, अरुण गौतम, हवलदार सोमबीर, सिपाही नवीन, रविंद्र, सोनू (सभी स्पेशल स्टाफ) की टीम गठित गई थी। टीम का नेतृत्व अशोक विहार के सहायक पुलिस आयुक्त को सौंपा गया था।

डीसीपी के मुताबिक, गिरफ्तार लुटेरों का एक साथी मौका-ए-वारदात पर ही 16 सितंबर को दबोच लिया गया था। इन सबने मिलकर कैश-कलेक्शन के लिए रोजाना सदर बाजार इलाके में आने वाले एक थोक विक्रेता के कर्मचारी को निशाना बनाया था। वारदात के वक्त पीड़ित को जब लुटेरों ने मारना-पीटना शुरू कर दिया, तो आवाज सुनकर पास ही मौजूद पुलिस वाले घटनास्थल पर पहुंच गए।

मौके पर एक बदमाश को दबोच लिया गया। बाकी बदमाश भाग गए थे। डीसीपी विजयंता आर्या ने आईएएनएस को बताया, लुटेरों के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल चाकू और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। किशन उर्फ राजा नाम के बदमाश को पुलिसकर्मियों ने घटना वाले दिन ही मौके पर पकड़ लिया था।

Created On :   19 Sep 2019 6:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story