बिजली संकट पर साक्षी धोनी का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल

Sakshi Dhonis tweet on power crisis goes viral on social media
बिजली संकट पर साक्षी धोनी का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल
झारखंड बिजली संकट पर साक्षी धोनी का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल
हाईलाइट
  • झारखंड के एक करदाता के रूप में सिर्फ यह जानना चाहती हूं कि इतने सालों से झारखंड में बिजली संकट क्यों है?

डिजिटल डेस्क, रांची। भारत के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी ने अपने गृह राज्य झारखंड में बिगड़ती बिजली संकट को लेकर कहा कि एक करदाता के रूप में वह इसका कारण जानना चाहती हैं कि इतनी बिजली कटौती क्यों की जा रही है।

राज्य में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज होने और लगातार बिजली कटौती के कारण साक्षी ने अपने ट्वीट में निराशा व्यक्त करते हुए कहा, झारखंड के एक करदाता के रूप में सिर्फ यह जानना चाहती हूं कि इतने सालों से झारखंड में बिजली संकट क्यों है? हम हर संभव कोशिश करके बिजली बचाते हैं, फिर बिजली लगातार क्यों काटी जा रही है।

रिपोटरें में कहा गया है कि राज्य की बिजली की मांग पीक आवर्स के दौरान 2500 मेगावाट को पार कर जाती है और तेनुघाट विद्युत निगम लिमिटेड की केवल दो इकाइयां, जिनकी बिजली उत्पादन क्षमता लगभग 350 मेगावाट है, राज्य की मांग को पूरा करती है। बाकी की मांग इंडियन एनर्जी एक्सचेंज द्वारा पूरी की जाती है।

ताजा संकट का सबसे बड़ा कारण देशभर में बिजली संयंत्रों के लिए कोयले की कमी है और जल्द ही कमोडिटी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं।साक्षी के ट्वीट को हजारों लाइक और री-ट्वीट मिले, जिसमें एक प्रशंसक ने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि वह रांची में रही, जहां अन्य शहरों की तुलना में स्थिति बेहतर थी।

एमएस धोनी वर्तमान में आईपीएल में महाराष्ट्र में खेल रहे हैं, जहां उनकी टीम सीएसके ने सिर्फ दो मैचों में जीत हासिल की है और तालिका में 9वें स्थान पर है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   26 April 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story