वाराणसी: काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन को लेकर हाथापाई

July 24th, 2022

हाईलाइट

  • कर्मचारी कथित तौर पर धरने पर बैठ गए और बाद में इस मुद्दे को सुलझा लिया गया

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह के अंदर भक्तों और चार मंदिर सेवकों के बीच हाथापाई हो गई। घटना का सीसीटीवी फुटेज अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। फुटेज में मंदिर के सेवक और दो भक्त काशी विश्वनाथ मंदिर के अंदर के क्षेत्र में एक-दूसरे को धक्का मारते हुए दिखाई दे रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना शनिवार शाम की है, जब मंदिर के गर्भगृह में आरती चल रही थी। दरवाजे बंद होने पर भी भक्तों ने दर्शन करने पर जोर दिया। विवाद तब शुरू हुआ, जब भक्त और मंदिर के सेवक एक-दूसरे को गर्भगृह के अंदर धकेलने लगे। श्रद्धालुओं को गर्भगृह से बाहर निकाला गया और मंदिर के सेवकों ने मंदिर प्रशासन को एक पत्र भेजकर घटना से अवगत कराया। उन्होंने पुलिस पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया।

इस बीच दोनों श्रद्धालुओं ने घटना के बाद मंदिर के चार सेवकों समेत पांच लोगों के खिलाफ मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। कुछ दिन पहले भी राज्य पुलिस और मंदिर कर्मियों के बीच दर्शन को लेकर ऐसा ही विवाद हुआ था। कर्मचारी कथित तौर पर धरने पर बैठ गए और बाद में इस मुद्दे को सुलझा लिया गया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.