स्वतंत्रता दिवस से पहले ताज नगरी में सुरक्षा सख्त,अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

Security tightens in Taj city before Independence Day
स्वतंत्रता दिवस से पहले ताज नगरी में सुरक्षा सख्त,अतिरिक्त पुलिस बल तैनात
स्वतंत्रता दिवस से पहले ताज नगरी में सुरक्षा सख्त,अतिरिक्त पुलिस बल तैनात
हाईलाइट
  • 15 अगस्त से पहले प्रमुख स्थलों व ऐतिहासिक स्मारकों की सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए

डिजिटल डेस्क, आगरा। (आईएएनएस)। जिला प्रशासन ने स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त से पहले अगारा शहर के प्रमुख स्थलों व विभिन्न ऐतिहासिक स्मारकों की सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। अब तक केंद्र सरकार के जम्मू एवं कश्मीर के पुनर्गठन के फैसले के खिलाफ किसी संगठन के प्रदर्शन की जानकारी नहीं है, लेकिन खुफिया इनपुट के तहत सीआईएसएफ को अलर्ट किया गया है। सीआईएसएफ आगरा में ताजमहल व दूसरे स्मारकों की आंतरिक सुरक्षा की देखभाल करती है।

जिलाधिकारी एनजी. रवि कुमार ने कहा कि शहर के भीतर सुरक्षा को चौकस करने के लिए कदम उठाए गए है। इसमें पुलिस द्वारा नियमित गश्त भी शामिल है। कुछ हफ्तों में पर्यटक सीजन शुरू होने वाला है। स्थानीय होटल मालिकों को इस साल भारी भीड़ होने की उम्मीद है। ताज महल को देखने हर रोज 25,000 से 30,000 पर्यटक आते हैं। सार्वजनिक अवकाश के दिन यह संख्या 50,000 तक पहुंच जाती है।

पर्यटकों की सुगम आवाजाही को सुनिश्चित करने के लिए ताजमहल के पास अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए जा रहे हैं। लोगों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि आगरा में कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विशेष आदेश दिए गए हैं। इस बीच आगरा नगर निगम ने अपने सेंट्रल मॉनिटरिग कमांड सिस्टम का परीक्षण शुरू किया है। इस नियंत्रण कक्ष में 30 कंप्यूटर हैं और शहर के कई जगहों पर दर्जनों सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जा रही है।

 

Created On :   8 Aug 2019 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story