comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

अब कोरोना का इलाज: SII से ट्रकों के जरिए रवाना हुई कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खेप, हर डोज की कीमत होगी 210 रुपये


हाईलाइट

  • SII से ट्रकों के जरिए रवाना हुई कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खेप
  • वैक्सीन को हवाई मार्ग से 13 अलग-अलग स्थानों तक भेजा गया
  • कोविशील्ड वैक्सीन के हर डोज की कीमत 210 रुपये होगी

डिजिटल डेस्क, पुणे। कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए भारत में तैयार की गई सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) की कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) की पहली खेप महाराष्ट्र के पुणे से रवाना हो गई है। वैक्सीन को पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट से बॉक्स में ट्रकों के जरिए एयरपोर्ट लाया गया है। यहां से इन्हें हवाई मार्ग से देश के 13 अलग-अलग स्थानों पर ले जाया गया है। 

#WATCH | First consignment of Covishield vaccine dispatched from Serum Institute of India's facility in Pune, Maharashtra. pic.twitter.com/QDiwLXka2g

— ANI (@ANI) January 11, 2021

पहली फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गई है। दिल्ली से वैक्सीन को देश के अलग-अलग हिस्सों में भेजा गया है। 16 जनवरी से पहले कंटेनर ट्रकों के मध्यम से वैक्सीन को मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा में भेजा जाएगा। बता दें कि केन्द्र सरकार ने पहले चरण में SII को 1 करोड़ 11 लाख डोज का ऑर्डर दिया है। जिसकी सप्लाई आज से शुरू हो गई है।  

Maharashtra: Three trucks loaded with Covishield vaccine leave for the airport from vaccine maker Serum Institute of India's facility in Pune. pic.twitter.com/S8oYq6mMgN

— ANI (@ANI) January 11, 2021

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर बताया कि कोविशिल्ड वैक्सीन के लिए पब्लिक सेक्टर की कंपनी HLL लिमिटेड ने सरकार की ओर से ऑर्डर जारी किया है। ऑर्डर के मुताबिक, वैक्सीन के हर डोज की कीमत 200 रुपये है। इस पर 10 रुपये GST लगेगा, यानी इसकी कीमत 210 रुपये होगी। 

कमेंट करें
c8SV4
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।