अब कोरोना का इलाज: SII से ट्रकों के जरिए रवाना हुई कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खेप, हर डोज की कीमत होगी 210 रुपये

अब कोरोना का इलाज: SII से ट्रकों के जरिए रवाना हुई कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खेप, हर डोज की कीमत होगी 210 रुपये

डिजिटल डेस्क, पुणे। कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए भारत में तैयार की गई सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) की कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) की पहली खेप महाराष्ट्र के पुणे से रवाना हो गई है। वैक्सीन को पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट से बॉक्स में ट्रकों के जरिए एयरपोर्ट लाया गया है। यहां से इन्हें हवाई मार्ग से देश के 13 अलग-अलग स्थानों पर ले जाया गया है। 

#WATCH | First consignment of Covishield vaccine dispatched from Serum Institute of India"s facility in Pune, Maharashtra. pic.twitter.com/QDiwLXka2g

— ANI (@ANI) January 11, 2021

पहली फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गई है। दिल्ली से वैक्सीन को देश के अलग-अलग हिस्सों में भेजा गया है। 16 जनवरी से पहले कंटेनर ट्रकों के मध्यम से वैक्सीन को मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा में भेजा जाएगा। बता दें कि केन्द्र सरकार ने पहले चरण में SII को 1 करोड़ 11 लाख डोज का ऑर्डर दिया है। जिसकी सप्लाई आज से शुरू हो गई है।  

Maharashtra: Three trucks loaded with Covishield vaccine leave for the airport from vaccine maker Serum Institute of India"s facility in Pune. pic.twitter.com/S8oYq6mMgN

— ANI (@ANI) January 11, 2021

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर बताया कि कोविशिल्ड वैक्सीन के लिए पब्लिक सेक्टर की कंपनी HLL लिमिटेड ने सरकार की ओर से ऑर्डर जारी किया है। ऑर्डर के मुताबिक, वैक्सीन के हर डोज की कीमत 200 रुपये है। इस पर 10 रुपये GST लगेगा, यानी इसकी कीमत 210 रुपये होगी। 

Created On :   12 Jan 2021 3:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story