दैनिक भास्कर हिंदी: केरल : कोच्चि के महाराजा कॉलेज परिसर में एसएफआई नेता की हत्या

July 2nd, 2018

डिजिटल डेस्त, कोच्चि ।  केरल राज्य के कोच्चि शहर में महाराजा कॉलेज परिसर में कथित तौर पर इस्लाम समर्थक संगठन के सदस्यों ने स्‍टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के एक नेता की चाकू मारकर हत्या कर दी है। इस हमले के दौरान एक अन्य छात्र घायल हो गया है। मृतक अभिमन्‍यु (20) राज्‍य में सत्‍तारूढ सीपीएम के एसएफआई का लीडर था। 

 

 

पुलिस ने इस मामले पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और स्‍टूडेंट शाखा द कैंपस फ्रंट से जुड़े तीन लोगों (बिलाल, फारुक और रियाज) को अरेस्‍ट किया है। पुलिस के मुताबिक कॉलेज में नए बैच के आने के चलते पीएफआई का स्‍टूडेंट विंग कैंपस के अंदर अपनी पकड़ बनाना चाह रहा है। फिलहाल पुलिस घटना के संबंध में इन सभी से पुछताछ कर रही है।  

 

 

पुलिस ने सोमवार को बताया कि रविवार रात एर्नाकुलम के महाराजा कॉलेज परिसर के भीतर कथित तौर पर कैंपस फ्रंट और इसके मातृ संगठन पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यकर्ताओं ने छात्र पर हमला किया। मृतक के शव को एर्नाकुलम जनरल अस्पताल के मुर्दाघर में रखा गया है। एसएफआई नेता अभिमन्यु स्नातक का द्वितीय वर्ष का छात्र था और इडुक्की जिले के वत्तावडा का निवासी था। वह संगठन की इडुक्की जिला समिति का भी सदस्य था।

 

Image result for अभिमन्यु sfi

 

इस घटना के विरोध में तिरुवनंतपुरम में एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने सरकार से पीएफआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। माकपा की छात्र शाखा, एसएफआई ने अभिमन्यु की हत्या के विरोध में आज राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया।

 

Image result for अभिमन्यु sfi