comScore

पांच साल चलेगी शिवमहागठबंधन की सरकार, मध्यावधि चुनाव की संभावना नहीं-पवार

पांच साल चलेगी शिवमहागठबंधन की सरकार, मध्यावधि चुनाव की संभावना नहीं-पवार

हाईलाइट

  • राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि जल्द ही गैर भाजपा सरकार बनेगी
  • पवार ने कहा- महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव की संभावना नहीं है
  • सरकार के 5 साल तक चलने का ध्यान रखा जाएगा

डिजिटल डेस्क,नागपुर। सरकार गठन को लेकर राज्य की राजनीति पर राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि जल्द ही गैर भाजपा सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा के लिए मध्यावधि चुनाव की संभावना नहीं है। शिवसेना, राकांपा, कांग्रेस व उनके सहयोगी दलों के साथ मिलकर सरकार गठन की प्रक्रिया चल रही है।

शिवमहाबंधन सरकार 5 साल तक तक चलेगी। सरकार के 5 साल तक चलने का ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में किसी एक दल को बहुमत नहीं मिलने से यह स्थिति बनी है। इस स्थिति के लिए वे किसी एक को शत्रु या जिम्मेदार नहीं मानते हैं।

शुक्रवार को पवार प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में बोल रहे थे। विधायक अनिल देशमुख, पूर्व विधायक आशीष देशमुख, रमेश बंग, विधानपरिषद सदस्य प्रकाश गजभिए उपस्थित थे। गुुरुवार काे जिले में अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों में किसानों से चर्चा कर लौटे पवार ने कहा है कि किसानों को त्वरित राहत देने की आवश्यकता है। मुआवजे  के लिए 33 प्रतिशत से अधिक नुकसान पर ही फसल सर्वे करना पर्याप्त नहीं है। सभी का सर्वे कर उचित राहत देने की आवश्यकता है।

किसानों को राहत देने के लिए कृषि अनुसंधान, तकनीकी विशेषज्ञ व अन्य संस्थाओं की सहायता लेना चाहिए। शिवसेना के हिंदुत्व से जुड़े प्रश्न पर राकांपा अध्यक्ष ने कहा कि राकांपा व कांग्रेस हिंदू विरोधी नहीं है। दोनों दल सेक्यूलरिज्म अर्थात धर्मनिरपेक्षता की बात करते हैं। सरकार चलाते समय सेक्यूलरिज्म का ध्यान रखा जाएगा।

देवेंद्र ज्योतिषी भी हैं ,मुझे मालूम नहीं था
भाजपा के नेतृत्व में सरकार गठन के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बयान पर शरद पवार ने चुटकी लेते हुए कहा-मैं देवेंद्र को कुछ वर्षों से जानता हूंं,लेकिन मुझे मालूम नहीं था कि वह ज्योतिषी भी हैं। काफी समय से कहते रहे हैं कि मी पुन्हा येणार अर्थात मैं फिर से आऊंगा। शायद उनके दिमाग में मैं फिर से आऊंगा ही चल रहा होगा। 

कमेंट करें
JqFRC