देशद्रोह का आरोपी शरजील नेपाल भागने की फिराक में, पटना में मिली लास्ट लोकेशन, बॉर्डर पर अलर्ट

Sharjeel Imam Sedition cases filed against anti CAA activist in six states
देशद्रोह का आरोपी शरजील नेपाल भागने की फिराक में, पटना में मिली लास्ट लोकेशन, बॉर्डर पर अलर्ट
देशद्रोह का आरोपी शरजील नेपाल भागने की फिराक में, पटना में मिली लास्ट लोकेशन, बॉर्डर पर अलर्ट
हाईलाइट
  • 6 राज्यों की पुलिस कर रही तलाश
  • नेपाल भागने की आशंका
  • शरजील इमाम की लास्ट लोकेशन पटना में मिली

डिजिटल डेस्क, पटना। असम को भारत से काटकर अलग कर देने वाले बयान के बाद मुश्किल में घिरे देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम की लास्ट लोकेशन पटना में मिली है। उसके नेपाल भागने की आशंका को देखते हुए सीमावर्ती इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। केंद्रीय जांच एजेंसियों ने शरजील इमाम के बिहार के जहानाबाद के काको स्थित पैतृक आवास पर तथा पटना के सब्‍जीबाग इलाके में छापेमारी की है। शरजील जवाहरलाल नेहरु विश्‍वविद्यालय (JNU) का छात्र है। उधर, शरजील की मां का कहना है कि उनका बेटा बेकसूर है और मीडिया ने उनके बेटे के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया है। शरजील की मां ने कहा कि पुलिस परिवार को परेशान कर रही है। यह उनके मानवाधिकारों का उल्‍लंघन है। उन्होंने कहा कि उनका बेटा सरेंडर कर दे।

गौरतलब है कि शरजील इमाम का एक कथित वीडियो सामने आया है जिसमें वह कहता है कि अगर लोग संगठित हों तो हम असम से भारत को हमेशा के लिए अलग कर सकते हैं। वीडियो में शरजील यह कहते हुए सुनाई दे रहा है कि एक-दो महीने के लिए तो असम को भारत से काट ही सकते हैं। वह लोगों से कहता है कि रेलवे ट्रैक पर इतना मलबा डालो कि हटाने में एक महीना लगे। असम को काटना हमारी जिम्मेदारी है। शरजील को दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) आंदोलन का सूत्रधार भी माना जाता है।

शरजील की तलाश में केन्द्रीय जांच एजेंसियां लगी हैं। एजें‍सियों ने उसके जहानाबाद के काको स्थित पैतृक आवास पर छापेमारी की। इस दौरान घर के तीन सदस्यों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पुलिस शरजील की खोज में बिहार में लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस के मुताबिक, शरजील की लास्‍ट लोकेशन पटना में रही थी। उसकी खोज पटना में भी की जा रही है। सोमवार को पटना के सब्‍जीबाग इलाके में शरजील खोज में छापेमारी की गई। शरजील के नेपाल भाग जाने की आशंका को देखते हुए बिहार-नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट है। रक्‍सौल-वीरगंज सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।


 

Created On :   27 Jan 2020 5:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story