दैनिक भास्कर हिंदी: शिलांग में फिर तनाव, पथराव में तीन सीआरपीएफ जवान घायल

June 4th, 2018

डिजिटल डेस्क, शिलांग। मेघालय की राजधानी शिलांग के मावलई में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक कैंप पर स्थानीय प्रदर्शनकारियों के पथराव में तीन जवान घायल हो गये हैं। तनाव को देखते हुए शहर के विभिन्न स्थानों पर अर्धसैनिक बलों की 15 कंपनियां तैनात की गयी हैं। कर्फ्यू में ढील देने के बाद कल रात को फिर से हिंसा फैल गयी और पुलिस को भीड़ को तितर -बितर करने के लिए आसूंगैस के गोले दागने पडे़।

सीआरपीएफ के महानिरीक्षक प्रकाश डी के मुताबिक शहर में लुमडिंगजरी थाना क्षेत्र के कई हिस्सों और कैंटोनमेंट बीट हाउस क्षेत्र में चौथे दिन भी सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा तथा कर्फ्यू लगा रहा। बता दें कि शहर के पंजाब लाइन क्षेत्र में बृहस्पतिवार को एक बस के सहायक की कुछ लोगों ने कथित रुप से पिटाई कर दी थी जिसके बाद दो गुटों में झड़प हुई थी। हिंसा में पुलिसकर्मियों समेत दस से अधिक लोग घायल हुए थे।

सेना ने आज दूसरे दिन शिलांग में फ्लैग मार्च किया। इस बीच मुख्यमंत्री कोनराड एस संगमा ने इन संघर्षों को लेकर सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह द्वारा भेजी गयी चार सदस्यीय टीम आज यहां संगमा से मिली। टीम की अगुवाई पंजाब के मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा कर रहे हैं।