शिवराज ने बंगाल के श्रमिकों की वापसी के लिए ममता को पत्र लिखा

Shivraj wrote a letter to Mamta for the return of workers of Bengal
शिवराज ने बंगाल के श्रमिकों की वापसी के लिए ममता को पत्र लिखा
शिवराज ने बंगाल के श्रमिकों की वापसी के लिए ममता को पत्र लिखा

भोपाल, 18 मई (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के इंदौर में कार्यरत पश्चिम बंगाल के प्रवासी श्रमिक घर वापसी चाहते हैं। इन श्रमिकों की घर वापसी को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है।

आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार को ममता बनर्जी पत्र खिलकर कहा है कि पश्चिम बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों के निवासी प्रवासी श्रमिक इंदौर में कार्य करते हैं। लॉकडाउन के दौरान ये प्रवासी श्रमिक अपने गृह राज्य वापस जाना चाहते हैं, मगर अत्यधिक लंबी दूरी होने और परिवहन के लिए शासकीय साधन नहीं होने से कतिपय प्रवासी श्रमिक निजी वाहनों के माध्यम से पश्चिम बंगाल के लिए प्रस्थान कर रहे हैं, जो महंगा होने के साथ-साथ असुविधाजनक और असुरक्षित विकल्प है।

उन्होंने आगे लिखा है कि रेल मंत्रालय द्वारा प्रवासी श्रमिकों को उनके गृहराज्य तक पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था की गई है। मध्यप्रदेश सरकार द्वारा अब तक 85 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के माध्यम से लगभग एक लाख सात हजार प्रवासी श्रमिकों को अन्य राज्यों से सकुशल मध्यप्रदेश वापस लाया जा चुका है और यह प्रक्रिया निरंतर जारी है।

मुख्यमंत्री चौहान ने पत्र में पश्चिम बंगाल के जो मजदूर भाई-बहन इंदौर से अपने घर जाना चाहते हैं, उनकी सुविधा के लिए केंद्रीय रेल मंत्रालय को अपने राज्य की ओर से इंदौर व कोलकाता के बीच एक विशेष ट्रेन चलाए जाने की जरूरत से अवगत कराए जाने का अनुरोध किया है।

Created On :   18 May 2020 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story