करतारपुर कॉरिडर खोलने का सिद्धू को मिला क्रेडिट, लेकिन नहीं मिली जाने की इजाजत! जानिए पूरा मामला 

दर्शन पर सियासत करतारपुर कॉरिडर खोलने का सिद्धू को मिला क्रेडिट, लेकिन नहीं मिली जाने की इजाजत! जानिए पूरा मामला 
हाईलाइट
  • 20 महीने बाद फिर से खुला करतारपुर कॉरिडर

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। पाकिस्तान में स्थित सिखों का सबसे बड़ा धार्मिक स्थल करतारपुर कॉरिडर लगभग 20 महीने बाद फिर से खुल गया है। मोदी सरकार ने बुधवार को इसे सभी तीर्थयात्रियों के लिए खोल दिया। कोरोना की वजह से इसे बंद कर दिया गया था। लेकिन, पंजाब विधानसभा चुनाव के पहले इसका खुलना कई सारी बातों का संकेत देता है। बता दें कि, पाकिस्तान के सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से भारत के सभी श्रद्धालुओं का स्वागत फूलों की हार से किया गया।

Kartarpur Corridor Reopens: करतारपुर गलियारा 20 महीने के अंतराल के बाद फिर  से खुला, कई श्रद्धालुओं ने शुरू की यात्रा - Kartarpur corridor reopens  after a gap of months many pilgrims begin

सिद्धू को मिल रहा क्रेडिट
बता दें कि, पाकिस्तान की करतापुर कॉरिडोर की वेबसाइट www.kartarpurcorridor.com.pk ने सिद्धू की जमकर तारीफ की है और लिखा है कि, इस कॉरिडोर को खोलने और शुरु करने का विचार भारत के लीजेंड सिख क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से शेयर किया था। जब वो पीएम के शपथ ग्रहण समारोह में 28 नवंबर, 2018 को पाकिस्तान आए थे और पीएम इमरान खान के साथ करतारपुर के समारोह में हिस्‍सा लिया था।

नहीं मिली जाने की इजाजत, सीएम चन्नी करेंगे दर्शन
सिद्धू को करतारपुर जाने की इजाजत नहीं मिली है। उनके आवेदन को रिजेक्ट कर दिया गया है। वहीं पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी गुरुवार को अपनी कैबिनेट के साथ करतारपुर साहिब मत्था टेकने जाएंगे। वहीं सिद्धू के मीडिया सलाहकार सुरिंदर दल्ला ने दावा किया है कि, नवजोत सिंह सिद्धू 18 नवंबर की जगह 20 नवंबर को करतारपुर जाएंगे। उनके आवेदन को 20 नवंबर को जाने की अनुमति प्रदान की गई है।

करतारपुर कॉरिडोर खुलने के बाद आज मत्था टेकेगा पहला जत्था, कैबिनेट के साथ  जाएंगे पंजाब सीएम चन्नी-After the opening of Kartarpur Corridor, the first  batch will bow today ...

भाजपा भी करेंगे दर्शन
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा के साथ पार्टी के नेताओं का जत्था भी गुरुवार सुबह करतारपुर के लिए रवाना हो जाएगा। वहीं 19 नवंबर, शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के विधायक, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान के साथ के साथ भी पार्टी का जत्था दर्शन के लिए पहुचेगा। 

 

Created On :   18 Nov 2021 8:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story