comScore

मनाली की पहाड़ियों पर जमी बर्फ की चादर, काल्पा में तीन सेंटीमीटर बर्फबारी

मनाली की पहाड़ियों पर जमी बर्फ की चादर, काल्पा में तीन सेंटीमीटर बर्फबारी

हाईलाइट

  • मनाली में इस सीजन का सबसे कम तापमान दर्ज हुआ
  • जिले के कुफरी और नरकंडा में हल्की बर्फबारी हुई
  • मैदानी इलाकों के बर्फीले नजारे का आनंद लेने पहुंचे पर्यटक

डिजिटल डेस्क, शिमला। हिमाचल प्रदेश के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल मनाली में शुक्रवार को इस सीजन का सबसे कम तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कम तापमान के कारण क्षेत्र के आस-पास की पहाड़ियों में भरपूर बर्फबारी हुई, जिससे वहां का नजारा और भी मनोरम हो गया है।

रिसॉर्ट्स में बुकिंग शुरु
बर्फबारी की खबर मिलते ही मैदानी इलाकों के पर्यटकों ने बर्फीले नजारे का आनंद लेने के लिए मनाली के रिसॉर्ट्स में बुकिंग करानी शुरू कर दी है। बर्फबारी से सोलांग स्की ढलान ने बर्फ की चादर ओढ़ ली है। वहीं शिमला जिले के पर्यटन स्थल कुफरी और नरकंडा में हल्की बर्फबारी हुई, जिसका पर्यटक आनंद ले रहे हैं।

हल्की बर्फबारी जारी
वहीं अन्य लोकप्रिय पर्यटन स्थल धर्मशाला और पालमपुर में भी बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, ऊंचाई पर बसे किन्नौर, लाहौल और स्पीति, शिमला, कुल्लू, सिरमौर और चंबा जिलों में बीते दो दिनों से हल्की बर्फबारी हो रही है।

तापमान
लाहौल और स्पीति जिले के प्रमुख शहर केलांग का तापमान शून्य से नीचे 5.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। किन्नौर जिले के कल्पा का तापमान शून्य से नीचे 4.4 डिग्री सेल्सियस और धर्मशाला में शून्य से नीचे 5.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।
बीते 24 घंटों में काल्पा में तीन सेंटीमीटर बर्फबारी हुई है।

कमेंट करें
roi71