दैनिक भास्कर हिंदी: पाक के सीजफायर वॉयलेशन में एक जवान शहीद, J&K में तीन आतंकी ढेर

March 22nd, 2019

हाईलाइट

  • होली के दिन सरहद पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया।
  • पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में भारत के एक जवान यश पॉल शहीद हो गए।
  • J&K में तीन जगहों पर आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया।

डिजिटल डेस्क, जम्मू। होली के दिन सरहद पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में भारत के एक जवान यश पॉल शहीद हो गए। उधर, जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा, बारामूला और शोपियां में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। दो आतंकियों के शव भी बरामद कर लिए गए हैं।

बांदीपोरा में एक बंधक को छुड़ाया, एक आतंकी ढेर
आतंकियों ने बांदीपोरा के हाजिन में दो नागरिकों को बंधक बना लिया था। इनमें एक बुजुर्ग और एक नाबालिग था। बुजुर्ग को तो सुरक्षाबलों ने छुड़ा लिया जबकि नाबालिग को आतंकियों ने मार दिया। यहां पर एक आतंकी को भी ढेर किया गया है। गुरुवार को बांदीपोरा के हाजिन के मीर मोहल्ला में आतंकवादियों के होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकी छिपने के लिए एक घर में घुस गए। जिन दो नागरिकों को आतंकियों ने बंधक बनाया था उनमें एक बुजुर्ग और एक नाबालिग था।

बारामूला में ग्रेनेड हमला, तीन पुलिसकर्मी घायल
बारामूला के सोपोर में आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया जिसमें दो पुलिस कर्मियों सहित डांगीवाचा थाने के एसएचओ घायल हो गए। तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोपोर के मुख्य चौक पर आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंका था। घायल एसएचओ मुदिस्सर गिलानी का कहना है कि उन्होंने ग्रेनेड हमला करने वाले को देख लिया था, लेकिन वहां स्थानीय लोगों की मौजूदगी की वजह से फायरिंग नहीं कर सके। इस हमले के बाद बारामुला पुलिस, 52 और 29 राष्ट्रीय राइफल्स, पैरा मिलिट्री और सीआरपीएफ के जवानों ने यहां पर जॉइंट ऑपरेशन में दो आतंकियों को ढेर कर दिया। बारामुला के कलंतरा में इन आतंकियों को मारा गया है। बता दें कि कलंतरा सोपोर से लगभग 20 किलोमीटर की दूरी पर है। 

एलओसी पर पाक की फायरिंग में जवान शहीद
होली के दिन पाकिस्तान की ओर से एलओसी पर अखनूर, सुंदरबनी और नौशेरा सेक्टरों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया। नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी जवानों के संघर्ष विराम उल्लंघन में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। शहीद जवान का नाम यश पॉल जो कि 24 साल के थे। सीजफायर उल्लंघन के दौरान पाकिस्तान ने गोलाबारी के लिए आर्टिलरी गन्स का इस्तेमाल किया। भारत की तरफ से भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का करारा जवाब दिया गया।