दैनिक भास्कर हिंदी: सपा ने जारी की दो उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, हाथरस से रामजी लाल लडेंगे चुनाव

March 12th, 2019

हाईलाइट

  • लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने दो प्रत्याशियों की अपनी तीसरी लिस्ट मंगलवार को जारी कर दी है।
  • हाथरस से रामजी लाल सुमन को टिकट दिया है। रामजी लाल सुमन फिरोजाबाद लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं।
  • मिर्जापुर लोकसभा सीट से राजेंद्र एस बिंद को मैदान में उतारा है।

डिजिटल डेस्क,लखनऊ। लाकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने दो प्रत्याशियों की अपनी तीसरी लिस्ट मंगलवार को जारी कर दी है। हाथरस से रामजी लाल सुमन को टिकट दिया है। रामजी लाल सुमन फिरोजाबाद लोकसभा सीट से सांसद रह चुके  हैं। वहीं मिर्जापुर लोकसभा सीट से राजेंद्र एस बिंद को मैदान में उतारा है।

इस लिस्ट के जारी होने के साथ ही अखिलेश यादव कहा से चुनाव लड़ेंगे इसे लेकर भी चर्चा तेज हो गयी है। आजमगढ़ जिले के लोगों ने अखिलेश यादव से वहां की सदर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अपील की है। जिले के सपा नेताओं ने भी लोगों की बात का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि लोग चाहते हैं कि सपा मुखिया आजमगढ़ जिले से चुनाव लड़ें और सभी लोग उनसे इसकी मांग कर रहे हैं।

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने 8 मार्च को पहली सूची में 3 और दूसरी सूची में 6 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी। तीनों लिस्ट के उम्मीदवारों को जोड़ा जाए तो अब तक कुल 11 उम्मीदवार होते हैं। पहली लिस्ट में सपा ने मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से, धर्मेंद्र यादव को बदायूं से, अक्षय यादव को फिरोजाबाद से, शब्बीर वाल्मीकि बहराइच से, भाईलाल कोल रॉबर्ट्सगंज से और कमलेश कठेरिया इटावा से टिकट दिया था।

जबकि दूसरी लिस्ट में महिला उम्मीदवारों को जगह दी गई थी। पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव को भी टिकट दिया गया था। वह कन्नौज से चुनाव लड़ेंगी। वहीं, पूर्वी वर्मा को खीरी से, उषा वर्मा को हरदोई से प्रत्याशी बनाया गया है।

गौरतलब है कि सपा यूपी में बीएसपी और आरएलडी के साथ लोकसभा चुनाव में उतर रही है। एसपी के पास गठबंधन के तहत 37 सीटें हैं। जबकि 38 सीटों पर बीएसपी और 3 पर आरएलडी के उम्मीदवार लड़ेंगे।  प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होंगे। इसके तहत 11, 18, 23 और 29 अप्रैल तथा 6, 12 और 19 मई को मतदान होगा। मतों की गिनती 23 मई को होगी। चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही प्रदेश में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गयी है। 

 

खबरें और भी हैं...