comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

बयान: नरवणे बोले- पीओके में अ​ब भी 15-20 आतंकवादी ​शिविर, हो सकते हैं 250-350 आतंकवादी

बयान: नरवणे बोले- पीओके में अ​ब भी 15-20 आतंकवादी ​शिविर, हो सकते हैं 250-350 आतंकवादी

हाईलाइट

  • पाकिस्तान पर गरजे सेना प्रमुख नरवणे
  • बोले- चीन के सहारे कब तक बचेगा पाकिस्तान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अंदर 15-20 आतंकवादी शिविर हैं, जहां लगभग 250-350 आतंकवादी हो सकते हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि यह आंकड़ा कम या ज्यादा हो सकता है। हम नए 'थल सेना भवन' बनाएंगे जहां सारे अफसर एक जगह इकट्ठा होकर काम कर सकते हैं, इससे हमारे काम करने की क्षमता बढ़ेगी और समय भी बचेगा। उन्होंने यह बात हाल में फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की ओर से अपने पूर्ण सत्र में पाकिस्तान के खिलाफ की गई कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए कही।

उन्होंने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान को अपनी कथनी और करनी का बीच का अंतर पाटना ही होगा। पाकिस्तान आखिर चीन के सहारे कब तक अपनी खैर मनाता रहेगा। फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) का दबाव उस पर लगातार बढ़ता जा रहा है, ऐसे में संभल जाने में ही उसकी भलाई है। सेना प्रमुख नरवणे ने कहा कि यदि फएटीएफ की ओर से पाकिस्तान पर लगातार और दबाव बढ़ाया जाता रहा तो उसे अपनी कथनी और करनी पर दोबारा विचार करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। कश्मीर घाटी में आतंकी गतिविधियों में कमी आने में एफएटीएफ को उन्होंने एक प्रमुख कारक भी बताया।

हमारे जवान बैट कार्रवाई से पहले ही उन्हें नाकाम कर देते हैं
सेना प्रमुख नरवणे ने कहा कि पेरिस में हुई पाकिस्तान के खिलाफ एफएटीएफ की कार्रवाई से चीन ने भी महसूस कर लिया है कि हर समय अपने इस मित्र (पाकिस्तान) का बचाव नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि सेना लगातार आतंकी संगठनों पर दबाव बना रही है। हमें इनपुट मिलते रहे हैं। नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) की सक्रियता पर उन्होंने कहा, हमारे जवानों ने बैट कार्रवाई से पहले ही उन्हें नाकाम किया है। हम बैट से पहले उन पर कार्रवाई कर सकते हैं।
 

कमेंट करें
a7XZh