दैनिक भास्कर हिंदी: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुन्नी वक्फ बोर्ड नहीं करेगा अपील : फारूकी

November 9th, 2019

हाईलाइट

  • सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुन्नी वक्फ बोर्ड नहीं करेगा अपील : फारूकी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। अयोध्या जमीन विवाद में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उत्तर प्रदेश सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जफर फारूकी ने कहा कि बोर्ड सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का सम्मान करता है। उन्होंने कहा कि बोर्ड सुप्रीम कोर्ट के आदेश की समीक्षा के लिए अपील नहीं करेगा।

फारूकी ने फैसले के बाद पत्रकारों से कहा, हम सुप्रीम कोर्ट के हर निर्णय का सम्मान करते हैं। मैं यह साफ करना चाहता हूं कि यूपी सुन्नी वक्फ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट के आदेश की समीक्षा के लिए अपील नहीं करेगा और न ही कोई उपचारात्मक याचिका दायर करेगा।

उन्होंने कहा कि सभी संगठनों को कोर्ट का फैसला मानते हुए और अब कहीं नहीं जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जमीन कहां ली जाए इस पर बोर्ड बैठक करेगा। जो प्रस्ताव बनेगा उस पर अमल किया जाएगा। फारूकी ने कहा कि अभी उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का पूरा फैसला पढ़ा नहीं है, इसीलिए इस पर ज्यादा नहीं बोल सकते।

सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करते हुए केंद्र सरकार को निर्देश दिया कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद के निर्माण के लिए दूसरी जगह पांच एकड़ भूमि आवंटित करने का निर्णय दिया है।