गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में भाजपा की सत्ता रहेगी बरकरार, सर्वे में हुआ खुलासा

Survey predicts BJPs victory in Goa, Manipur and Uttarakhand
गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में भाजपा की सत्ता रहेगी बरकरार, सर्वे में हुआ खुलासा
Survey गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में भाजपा की सत्ता रहेगी बरकरार, सर्वे में हुआ खुलासा
हाईलाइट
  • सर्वेक्षण में गोवा
  • मणिपुर और उत्तराखंड में भाजपा की जीत की भविष्यवाणी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एबीपी-सीवोटर-आईएएनएस बैटल फॉर द स्टेट्स के अनुमानों के अनुसार, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में सत्तारूढ़ भाजपा अगले साल तीन राज्यों में चुनाव होने पर आराम से सत्ता बरकरार रखेगी।

सर्वे के मुताबिक, 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में बीजेपी को 22 से 26 सीटें, कांग्रेस को 3 से 7 सीटें, जबकि आप को 4 से 8 सीटें मिलने की संभावना है। बीजेपी के 39.4 फीसदी वोट शेयर के साथ चुनाव जीतने की संभावना है। इसके बाद आप को 22.2 फीसदी और कांग्रेस को 15.4 फीसदी वोट मिलने की संभावना है।

70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा में, सर्वेक्षण में भाजपा को 48 सीटें, कांग्रेस को 23, जबकि आप को 4 सीटें जीतने का अनुमान है। दोनों राष्ट्रीय दलों के वोट शेयर में गिरावट की संभावना है। केवल आप को वोट प्रतिशत में लाभ होने की संभावना है। कांग्रेस को 32.6 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है। 2017 की तुलना में 1 फीसदी की गिरावट दर्ज की जा सकती है। बीजेपी को 43.1 फीसदी, 3.4 फीसदी की गिरावट, जबकि आप को वोट शेयर में 14 फीसदी का फायदा होगा।

60 सदस्यीय मणिपुर विधानसभा में भाजपा को 36, कांग्रेस को 22, एनपीएफ को 6 और अन्य को 4 सीटें मिलने की संभावना है। वोट शेयर के मामले में, बीजेपी को 40.5 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान है। 2017 की तुलना में 4.2 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी दर्ज की जा सकती है, जबकि कांग्रेस के वोट शेयर में मामूली गिरावट के साथ वोट शेयर 34.5 प्रतिशत होने का अनुमान है।

(आईएएनएस)

Created On :   3 Sep 2021 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story