सुशांत केस: ड्रग्स कनेक्शन में NCB ने रिया चक्रवर्ती को किया गिरफ्तार, वकील ने जमानत अर्जी दायर की

सुशांत केस: ड्रग्स कनेक्शन में NCB ने रिया चक्रवर्ती को किया गिरफ्तार, वकील ने जमानत अर्जी दायर की
हाईलाइट
  • ड्रग्स कनेक्शन में रिया को NCB ने किया अरेस्ट
  • सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) तेजी से जांच में जुटी हुई है। तीन दिन की पूछताछ के बाद आज मंगलवार को एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है। अब टीम रिया को लेकर सायन अस्पताल पहुंच गई है। यहां रिया का मेडिकल और कोरोना टेस्ट होगा। इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। कोर्ट में पेश किए जाने से पहले रिया के वकील ने जमानत अर्जी दायर की है।

आज मंगलवार को लगातार तीसरे दिन एनसीबी की टीम ने रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक, NCB पूछताछ में रिया ने यह माना है कि, उन्होंने भी ड्रग्स लिया था। बता दें कि, इससे पहले तक रिया ये कहती आई हैं कि, उन्होंने सिर्फ सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदा था लेकिन कभी इस्तेमाल नहीं किया। अब खबर है कि, रिया ने मान लिया है उन्होंने भी ड्रग्स लिया था और इसके लिए सुशांत ने मजबूर किया था।

कल यानी सोमवार को रिया से करीब 8 घंटे और रविवार को 6 घंटे पूछताछ की गई थी। NCB की पूछताछ में रिया ने कई नए राजों से पर्दाफाश किया। इसके अलावा ड्रग्स केस में एनसीबी 25 बॉलीवुड सेलेब्स को समन भेजने की भी तैयारी में है। शुक्रवार को एनसीबी ने रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था। शनिवार को एनसीबी ने सुशांत के स्टाफ दीपेश सावंत को भी गिरफ्तार किया।

LIVE Updates:

रिया को मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया।

रिया की गिरफ्तारी के बाद उनके वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, तीन एजेंसियां अकेली लड़की को परेशान कर रही हैं। रिया ने एक ड्रग एडिक्ट से प्यार किया। इसी की सजा रिया को मिल रही है।

रिया की गिरफ्तारी पर बिहार DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा, खुश या नाखुश होने का मेरा कोई व्यक्तिगत कारण नहीं है। मैं बस ये चाहता हूं कि सच सामने आए। सुशांत की मौत का जो रहस्य है उसके ऊपर से पर्दा उठना चाहिए। ये चीजें उसमें पहला कदम है। 

डॉक्टर सुजैन वॉकर के खिलाफ शिकायत
सुशांत के पिता केके सिंह ने डॉक्टर सुजैन वॉकर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। डॉक्टर के खिलाफ मेडिकल काउंसिल में शिकायत की गई है। बता दें कि, सुैजन वॉकर सुशांत की थेरेपिस्ट रह चुकी हैं। उन्होंने सुशांत की दिमागी बीमारी पर बयान दिया था। एक्टर को बाइपोलर डिसऑर्डर होने की भी बात कही थी।

NCB ने सुशांत के स्टाफ नीरज सिंह और केशव को समन भेजा है।

रिया की ओर से दर्ज कराई गई FIR गैरकानूनी
सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने कहा, ऐसा लग रहा है जैसे मुंबई पुलिस का बांद्रा पुलिस स्टेशन रिया का दूसरा घर है। हर छोटी-छोटी समस्या को लेकर वह पुलिस स्टेशन चली जाती हैं, जैसे कोई अपने घर में शरण लेता है। बांद्रा पुलिस ने जो FIR दर्ज की है वो बिल्कुल बेबुनियादी और गैरकानूनी है। ये एफआईआर सुप्रीम कोर्ट की अवमानना और कोर्ट के आदेश की अवहेलना है। डॉक्टर के खिलाफ FIR भी गलत है। लगता है रिया को खुश करने की कोशिश की गई है।

रिया का केस मुंबई पुलिस से सीबीआई को ट्रांसफर
सुशांत सिंह की बहनों के खिलाफ रिया की तरफ से बांद्रा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया गया केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक रिया के इस केस को सीबीआई को ट्रांसफर किया गया।

CBI की जांच का आज 19वां दिन
वहीं सुशांत के मामले में CBI की जांच का आज (8 सितंबर) 19वां दिन है। सीबीआई के साथ-साथ ईडी भी इस केस में रिया और सुशांत के करीबियों से लगातार पूछताछ कर रही है। CBI की टीम क्राइम सीन को रिक्रिएट करने के लिए कई बार बांद्रा स्थित सुशांत के घर भी जा चुकी है। 

सुशांत की बहनों के खिलाफ रिया ने दर्ज कराया केस 
रिया चक्रवर्ती ने सोमवार को सुशांत की बहन प्रियंका, मीतू सिंह और दिल्ली स्थित राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल के डॉक्टर तरुण कुमार और अन्य के खिलाफ केस दर्ज कराया है। रिया का आरोप है, प्रियंका सिंह ने सुशांत के लिए फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन बनवाया। सुशांत को उनकी बहन गैरकानूनी ढंग से दवाईयां दे रही थी। जालसाजी, एनडीपीएस एक्ट और टेली मेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस 2020 के तहत केस दर्ज कराया है।

अब तक की गिरफ्तारी
ड्रग्स कनेक्शन में अब तक सुशांत के स्टाफ मेंबर दीपेश सावंत, अब्दुल बासित परिहार, जैद विलात्रा, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और अब्बास लखानी को गिरफ्तार किया जा चुका है। कैजान इब्राहिम को भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन शनिवार उसे कोर्ट से जमानत मिल गई। एनसीबी ने सोमवार को अनुज केसवानी को ड्रग पेडलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया। इसका नाम कैजान इब्राहिम से पूछताछ के दौरान सामने आया था।

शोविक 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड पर
शोविक, सैमुअल और दीपेश 9 सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में हैं। एनसीबी ने शुक्रवार देर रात शोविक और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था। दोनों को शनिवार दोपहर कोर्ट में पेश किया गया। एनसीबी ने 7 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन अदालत ने सिर्फ 4 दिन की रिमांड दी।

Created On :   8 Sep 2020 3:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story