Sushant Suicide Case: बिहार पुलिस ने फिल्म डायरेक्टर रूमी जाफरी से पूछताछ की, DGP बोले- सुशांत के पिता करें CBI जांच की मांग, हमें अपनी पुलिस पर भरोसा

Sushant Suicide Case: बिहार पुलिस ने फिल्म डायरेक्टर रूमी जाफरी से पूछताछ की, DGP बोले- सुशांत के पिता करें CBI जांच की मांग, हमें अपनी पुलिस पर भरोसा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या के मामले में जांच के लिए मुंबई पहुंची बिहार पुलिस ने अब तक छह लोगों के बयान दर्ज किए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि आज (शनिवार, 1 अगस्त) बिहार पुलिस ने फिल्म निर्देशक रूमी जाफरी से भी पूछताछ की है। वहीं इस मामले को लेकर बिहार के डी​जीपी गुप्तेश्वर पांडे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस सीबीआई जांच की मांग नहीं करेगी। सुशांत सिंह राजपूत के पिता को यदि बिहार पुलिस पर विश्वास नहीं है तो वे सीबीआई जांच की मांग कर सकते हैं। हमें अपनी पुलिस पर पूरा भरोसा है।

बिहार के डीजीपी ने कहा कि 25 जुलाई को हमने FIR दर्ज की। दो दिन बाद बिहार पुलिस मुंबई पहुंची। शुक्रवार को हमारी टीम की मुलाकात डीसीपी से हुई, जो काफी अच्छी रही। दुर्व्यवहार वाली बात नहीं है। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस से सहयोग मिल रहा है। बिहार पुलिस को घटनास्थल की वीडियो रिकॉडिंग चाहिए। उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता को अगर बिहार पुलिस पर भरोसा नहीं है तो वो सीबीआई जांच की मांग करें। डीजीपी ने कहा कि सुशांत के पिता बोलें कि हमें बिहार पुलिस पर विश्वास नहीं है, हमें सीबीआई जांच चाहिए। उनकी मांग के बाद फैसला लिया जाएगा।

हमारी पुलिस ऑटो में घूम रही है, हमें गाड़ी मिलनी चाहिए 
गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि हमारी पुलिस ऑटो में घूम रही है। उसे गाड़ी मिलनी चाहिए। जांच को लेकर उन्होंने कहा कि हम रहस्य से पर्दा उठाएंगे, लेकिन इसके लिए धैर्य रखना होगा। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की जा रही है। बीजेपी समेत कई पार्टियों के नेताओं ने जांच सीबीआई को सौंपने की मांग की है। सुशांत का परिवार खुद पीएम मोदी से न्याय की मांग कर रहा है।

छह लोगों के बयान दर्ज
जांच अधिकारी ने बताया कि अब तक बिहार की पुलिस की टीम ने दिवंगत अभिनेता के दोस्तों, सहयोगियों और रिश्तेदारों से मुलाकात की है। उन्होंने वर्सोवा में रहने वाली राजपूत की बहन, पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे, एक रसोइए, उनके दोस्तों और सहकर्मियों सहित छह लोगों के बयान दर्ज किए हैं। उन्होंने कहा कि यह टीम राजपूत के कर्मचारियों से भी पूछताछ कर सकती है। उन्होंने राजपूत के विभिन्न बैंक खातों के बारे में जानकारी एकत्र की और वित्तीय लेनदेन की जानकारी लेने के लिए बैंक भी गए। 

मंत्री ने कहा- सीबीआई जांच पर गौर करेंगे सीएम नीतीश
बिहार के एक मंत्री ने शनिवार को कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का परिवार अगर सीबीआई जांच की मांग करता है तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उसपर जरूर गौर करेंगे। जल संसाधन मंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विश्वासपात्र संजय कुमार झा ने कहा कि मुख्यमंत्री और उनकी सरकार अभिनेता के परिवार को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में वह हर संभव कदम उठाएगी।

रिया के खिलाफ दर्ज है एफआईआर
गौरतलब है कि राजपूत के पिता के के सिंह (74) ने रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर पुलिस में मंगलवार को शिकायत दर्ज कराई थी। सिंह ने आरोप लगाया कि उभरती हुई फिल्म अभिनेत्री रिया ने अपना करियर आगे बढ़ाने के लिए मई 2019 में उनके बेटे से दोस्ती कर ली थी।
 

Created On :   1 Aug 2020 1:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story