comScore

SSR death: नारायण राणे का आरोप- सुशांत ने खुदकुशी नहीं की, दिशा का रेप के बाद मर्डर हुआ, महाराष्ट्र सरकार किसी प्रभावशाली को बचा रही है

SSR death: नारायण राणे का आरोप- सुशांत ने खुदकुशी नहीं की, दिशा का रेप के बाद मर्डर हुआ, महाराष्ट्र सरकार किसी प्रभावशाली को बचा रही है

हाईलाइट

  • सुशांत सिंह और दिशा सालियान केस में बीजेपी नेता नारायण राणे के सनसनीखेज आरोप
  • राणे का दावा- सुशांत सिंह और दिशा ने सुसाइड नहीं किया
  • महाराष्ट्र सरकार सुशांत सिंह मामले में किसी को बचाने की कोशिश कर रही है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और उनकी मैनेजर रहीं दिशा सालियान केस में बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। राणे का दावा है कि सुशांत और दिशा ने सुसाइड नहीं किया। राणे ने कहा कि सुशांत का मर्डर हुआ है। दिशा की रेप करने के बाद हत्या की गई है। बीजेपी नेता का ये भी आरोप है कि महाराष्ट्र सरकार सुशांत सिंह मामले में किसी प्रभावशाली को बचाने की कोशिश कर रही है। उधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले की CBI से जांच कराने के लिए केंद्र सरकार को अनुशंसा भेज दी है।

आखिर कौन सुशांत को पिछले 20 दिनों से धमका रहा था?
नारायण राणे ने कहा, रिया चक्रवर्ती सुशांत के साथ उनके घर पर रह रही थीं। 9 जून 2020 को वह चली गई। उन्होंने अपना फोन बंद कर लिया। वो इस मामले में आरोपी है और अब गायब है। पुलिस को इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने सवाल पूछा आखिर कौन सुशांत को पिछले 20 दिनों से धमका रहा था, जिसके चलते उन्हें अपना सिम रोज बदलना पड़ रहा था। आखिर इसकी जांच क्यों नहीं की जा रही है? राणे ने कहा कि डीनो मौर्या कौन है? उनका घर सुशांत के घर से 4 मिनट की दूरी पर है। कई मिनिस्टर्स डीनो के घर आते-जाते रहते हैं। 13 तारीख को डीनो के घर पार्टी हुई थी। इसमें कई मिनिस्टर भी शामिल हुए थे। वहां से निकलने के बाद वह सुशांत के घर गए थे। उन्होंने कहा कि पुलिस और सरकार पर दबाव है। राणे ने कहा, इस मामले में प्रभावशाली लोग किसी ना किसी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

दिशा सालियान का रेप के बाद मर्डर
नारायण राणे ने सुशांत सिंह की मैनेजर रही दिशा सालियान की मौत को लेकर भी सवाल उठाए हैं। राणे ने कहा कि सूरज पंचोली की हाउस पार्टी 8 जून को हुई थी। आखिर इस पार्टी को लेकर मुंबई पुलिस पूछताछ क्यों नहीं कर रही है? क्या उस समय दिशा, सुशांत के घर पर रह रही थी? क्या पुलिस ने इस बात की जांच की? राणे ने कहा- दिशा की मौत 8 जून को हुई थी और पोस्टमॉर्टम 11 जून को किया गया। मेरे पास उनकी पोस्टमार्टम की जानकारी है, जिसमें कहा गया है कि उन्होंने सुसाइड नहीं किया है, बल्कि उनकी हत्या हुई है। दिशा का रेप किया गया है और फिर उनका मर्डर हुआ है। उनके प्राइवेट पार्ट्स पर चोट के निशान हैं। बिल्डिंग से नीचे गिरने से इस तरह के निशान नहीं आ सकते। आखिर पुलिस इस मामले में चुप क्यों हैं?

क्या कहा नीतीश कुमार ने?
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, 'स्व० सुशांत सिंह राजपूत के पिता श्री के०के० सिंह द्वारा पटना में स्व० सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित दर्ज कराए गए मामले की सीबीआई से जांच कराने हेतु राज्य सरकार ने अनुशंसा भेज दी है।' इससे पहले दिन में नीतीश कुमार ने बताया था, सुशांत के पिता से बातचीत के तुरंत बाद ही उन्होंने पुलिस महानिदेशक को सीबीआई की अनुशंसा करने के कागजात तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया, यह मांग सभी की थी और सुशांत के पिता ने जो पटना में मामला दर्ज करवाया था, उसकी जांच यहां की पुलिस मुंबई जाकर कर रही थी लेकिन मुंबई में यहां की टीम को सहयोग नहीं मिल रहा था। ऐसे में सभी लोगों की मांग सीबीआई जांच की थी।

14 जून को घर में मृत पाए गए थे सुशांत
बता दें कि 34 साल के सुशांत सिंह राजपूत बीते 14 जून को उनके मुंबई स्थित घर में मृत पाए गए थे। सुशांत के पिता मुंबई पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं थे इसी वजह से उन्होंने पटना के राजीव नगर थाने में 25 जुलाई को इस मामले की जांच के लिए सुशांत की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती समेत 6 के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। इसके बाद रिया ने 29 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके पटना में दायर किए गए मुकदमे को मुंबई ट्रांसफर किए जाने का अनुरोध किया था। हालांकि अब सुशांत के पिता के कहने पर बिहार सरकार ने मामले की CBI से जांच कराने के लिए केंद्र सरकार को अनुशंसा भेज दी है।

कमेंट करें
AUNRa