तमिलनाडु ने मुल्लापेरियार बांध के शटर खोले, पेरियार तट पर रहने वालों के लिए हाई अलर्ट

Tamil Nadu open shutters of Mullaperiyar dam, on high alert for people living on Periyar coast
तमिलनाडु ने मुल्लापेरियार बांध के शटर खोले, पेरियार तट पर रहने वालों के लिए हाई अलर्ट
खुल गए 9 शटर तमिलनाडु ने मुल्लापेरियार बांध के शटर खोले, पेरियार तट पर रहने वालों के लिए हाई अलर्ट
हाईलाइट
  • लोगों को राहत शिविरों में स्थानांतरित कर दिया जाएगा

डिजिटल डेस्क, चेन्नई/तिरुवंतपुरम। तमिलनाडु सरकार ने मुल्लापेरियार बांध के नौ शटर खोल दिए हैं, जिससे पेरियार में पानी का बहाव तेज हो गया है। नौ शटर 120 सेमी की ऊंचाई तक खोले गए थे और इससे केरल में स्थित बांध से पानी का भारी प्रवाह हुआ है, लेकिन तमिलनाडु सरकार द्वारा रखरखाव और प्रबंधन किया जाता है। सुप्रीम कोर्ट ने बांध में अधिकतम जलस्तर 142 फीट तय किया था।

केरल सरकार ने मुल्लापेरियार के शटर रात में बिना किसी चेतावनी के खोले जाने पर आशंका जताई थी और इसके इडुक्की जिले में पेरियार के तट पर रहने वाले लोगों के घरों में पानी घुसना शुरू हो गया है। पेरियार के तट पर लोगों को रेड अलर्ट दिया गया है और उन्हें राहत शिविरों में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

केरल के जल संसाधन मंत्री रोशी ऑगस्टाइन ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि तमिलनाडु की ओर से तमिलनाडु के मुख्यमंत्री की अपील के बाद भी देर रात में शटर खोलना दुर्भाग्यपूर्ण था। उन्होंने यह भी कहा कि तमिलनाडु की इस कार्रवाई को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने यह भी कहा कि वह पेरियार बैंकों के रास्ते में हैं और राहत शिविरों में लोगों को उनके घरों से सुरक्षित स्थानों पर ले जाने की निगरानी करेंगे।

(आईएएनएस)

Created On :   6 Dec 2021 8:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story