दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार में नयी बालू नीति पर मचा बवाल, तेजप्रताप बोले- नींद से जागिये चच्चा

December 20th, 2017

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार सरकार की नयी बालू नीति के खिलाफ ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन सोमवार से हड़ताल पर हैं। राजधानी पटना के आस-पास के इलाकों में भी इस बंदी का खासा असर देखा जा रहा है। बालू बंदी के विरोधियों ने पटना सहित कई जगह आवागमन ठप कर जमकर बवाल किया। पटना में पुलिस ने लाठीचार्ज कर स्थिति पर नियंत्रण किया।

नीतीश सरकार की इस नयी बालू नीती पर राजद अध्यक्ष लालू यादव के बेटे तेजप्रताप यादव ने भी तंज कसा है। उन्होंने एक ट्वीट कर बताया कि नीतीश कुमार की तानाशाही फरमान "बालू बंदी" के खिलाफ बिहार के तमाम गरीब-गुरबों में बेइंतहा आक्रोश है। उन्होंने यह भी लिखा कि उनके नवादा जाने के दौरान हरनौत की जनता में नीतीश कुमार के विरूद्ध भारी आक्रोश देखने को मिला है। बिहार में बालू को लेकर मच रहे बवाल पर उन्होंने लिखा है, 'नींद से जागिये चच्चा.. त्राहिमाम है बिहार की जनता।'
 


बता दें कि नयी बालू नीती के विरोध में प्रदर्शनकारी दर्जनों ट्रक में बालू रखकर और सड़क पर बालू गिराकर बिहार सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। इन प्रदर्शनों के चलते बिहार में कई जगह सड़के जाम है।

मंगलवार सुबह से ही बालू मजदूरों और ट्रक मालिकों के साथ-साथ ट्रक चालकों ने बिहटा के परेव के पास कोईलवर पुल को जाम कर दिया है। इस जाम से आरा-पटना मार्ग पर ट्रैफिक पूरी तरह जाम हो गया है। आक्रोशित ट्रक मालिक पुल पर टायर जलाकर हंगामा कर रहे हैं। इसके साथ ही ट्रक मालिकों ने नई बालू नीति के विरोध में सीएम नीतीश कुमार का पुतला भी जलाया।