comScore

ट्रेन सेवा बहाल न करने का प्रधानमंत्री से तेलंगाना के मुख्यमंत्री का आग्रह

May 11th, 2020 20:00 IST
 ट्रेन सेवा बहाल न करने का प्रधानमंत्री से तेलंगाना के मुख्यमंत्री का आग्रह

हाईलाइट

  • ट्रेन सेवा बहाल न करने का प्रधानमंत्री से तेलंगाना के मुख्यमंत्री का आग्रह

हैदराबाद, 11 मई (आईएएनएस)। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के मद्देनजर ट्रेन सेवा बहाल करने की अनुमति न दी जाए।

राव ने यह अनुरोध सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री के वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान किया।

उन्होंने कहा कि ट्रेन से लोगों की आवाजाही के कारण कोविड-19 की स्थिति पर नजर रखने का काम कठिन हो जाएगा और इससे वायरस का प्रसार एक स्थान से दूसरे स्थान पर होगा।

केसीआर के नाम से मशहूर मुख्यमंत्री ने मोदी से कहा कि चूंकि ट्रेन से यात्रा करने वाले सभी यात्रियों की जांच करना या उन्हें क्वारंटीन करना संभव नहीं है, लिहाजा इस स्थिति में ट्रेनें नहीं संचालित की जानी चाहिए।

केसीआर ने कहा कि दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद सहित कई प्रमुख शहरों में कोरोनावायरस के बड़ी संख्या में मामले हैं, लिहाजा इन शहरों के बीच यदि ट्रेनें चलाई गईं तो लोगों का एक स्थान से दूसरे स्थान तक बड़े पैमाने पर आवागमन होगा और उन सभी का हिसाब रख पाना संभव नहीं होगा।

राव ने प्रधानमंत्री से कहा कि चूंकि कोविड-19 के जल्द समाप्त होने की संभावना नहीं है, लिहाजा लोगों को इसके साथ ही जीना सीखना होगा। उन्होंने कहा, सबसे पहले हमें लोगों के भीतर से भय निकालना होगा और उन्हें कोरोनावायरस के साथ जीना सिखाना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोनावायरस का एक वैक्सीन विकसित करने के प्रयास किए जा रहे हैं, और आशा है कि पहला वैक्सीन भारत से आएगा। उन्होंने कहा, हैदराबाद स्थित कंपनियां भी कड़ी मेहनत कर रही हैं। इस बात की संभावना है कि पहला वैक्सीन हैदराबाद में विकसित होगा। यह जुलाई-अगस्त तक उपलब्ध हो सकता है। वैक्सीन उपलब्ध होने के बाद स्थिति बदल जाएगी।

प्रवासी श्रमिकों के मुद्दे पर केसीआर ने कहा कि सभी राज्यों को सहानुभूति दिखानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रवासी श्रमिक अपने घर जाकर अपने परिवार के सदस्यों से मिलने को बेचैन हैं, लिहाजा उन्हें जाने दिया जाना चाहिए।

श्रमिक ट्रेनें चलाने का स्वागत करते हुए केसीआर ने कहा कि जो प्रवासी श्रमिक घर जाना चाहते हैं, तेलंगाना उन्हें भेज रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार के श्रमिक राइस मिलों में काम करने के लिए तेलंगाना लौट रहे हैं।

कमेंट करें
u4aCe