तेलंगाना पुलिस ने नास्तिक नरेश को हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में गिरफ्तार किया

Telangana police arrests atheist king for derogatory remarks against Hindu deities
तेलंगाना पुलिस ने नास्तिक नरेश को हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में गिरफ्तार किया
हैदराबाद तेलंगाना पुलिस ने नास्तिक नरेश को हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में गिरफ्तार किया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना पुलिस ने शनिवार को नास्तिक बैरी नरेश को भगवान अयप्पा और अन्य हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। भगवान अयप्पा के भक्तों द्वारा राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन के बाद हनमकोंडा जिले में पुलिस ने भारत नास्तिक समाज के प्रदेश अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया। श्रद्धालुओं की शिकायत पर नरेश के खिलाफ राज्य के विभिन्न थानों में मामले दर्ज किए गए थे।

हैदराबाद पुलिस के साइबर अपराध प्रकोष्ठ ने कथित रूप से अपमानजनक बयान देने के लिए नरेश के खिलाफ मामला दर्ज किया था। उसके खिलाफ राज्य के विभिन्न थानों में आईपीसी की धारा 153ए, 295ए, 208 और 505 (2) के तहत मामले दर्ज किए गए थे।

दो दिन पहले कोडंगल में दलित समूहों की एक बैठक में, उन्होंने कथित तौर पर भगवान अयप्पा के जन्म के बारे में गलत बात कही थी और देवताओं शिव और विष्णु के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी भी की थी। उनकी टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था जिसके बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे।

अभिनेता और भाजपा नेता कराटे कल्याणी ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रचार के लिए हिंदू देवताओं का अपमान करना एक फैशन बन गया है और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए नरेश के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय ने सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार की खिंचाई की और अपराधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में कोई भी हिंदू देवताओं को गाली दे सकता है और दोषमुक्त हो सकता है क्योंकि मुख्यमंत्री बिना कोई कार्रवाई किए ईशनिंदा को बढ़ावा देते हैं। उन्होंने एक ट्वीट में कही, केसीआर सच्चे हिंदू होने का दावा करते हैं और उनका हिंदुत्व वास्तविक है लेकिन कोडंगल में भगवान विष्णु, शिव और अय्यप्पा के अपमान पर अब तक क्या कार्रवाई की गई है?

संजय ने आरोप लगाया कि बीआरएस सरकार ने देवी सीताम्मा का अपमान करने वाले मुनव्वर फारुकी को सुरक्षा दी, दूसरों को बैठक करने और भगवान अयप्पा के जन्म पर अपमानजनक टिप्पणी करने की अनुमति दी। घटना के दो दिन बाद भी नरेश के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर भाजपा विधायक राजा सिंह ने भी पुलिस पर सवाल उठाया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 Dec 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story