डिजिटल डेस्क,श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा के त्राल इलाके में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए तीनों आतंकी स्थानीय हैं और हिज्ब से संबंध रखते हैं।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में जानकारी के बाद पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने त्राल क्षेत्र के मंदोरा में कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षा बलों को देखकर आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई, जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए। 

आईजीपी के अनुसार मारे गए आतंकियों में से एक पिछले साल अगस्त में आतंकवाद में शामिल हुआ था। उन्होंने बताया कि बाकी के दो आतंकी इसी साल 1 जनवरी को आतंकवाद में शामिल हुए थे। आईजीपी ने बताया कि 2 जनवरी को त्राल में एसएसबी बंकर पर ग्रेनेड दागा गया था, जिसमें 8 स्थानीय और एक जवान घायल हुआ था।

आईजीपी ने बताया कि हमले में एक आतंकी मरहामा के आरिफ बशीर की पहचान हुई थी, जो आज हुई मुठभेड़ में मारा गया। इसके अलावा अन्य दो आतंकियों की शिनाख्त वारिस हसन नायकू और सैयद हाफिज के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों से एक एके-47, 2 पिस्तौल और 4 ग्रेनेड भी बरामद हुए हैं।

Created On :   29 Jan 2021 2:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story