जम्मू-कश्मीर: गैर-स्थानीय श्रमिक की हत्या में शामिल आतंकी जम्मू-कश्मीर मुठभेड़ में ढेर

October 20th, 2021

हाईलाइट

  • गैर-स्थानीय श्रमिक की हत्या में शामिल आतंकी जम्मू-कश्मीर मुठभेड़ में ढेर

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के द्रागड इलाके में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में एक प्रवासी मजदूर की हत्या करने वाला आतंकी भी शामिल है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के एक बढ़ई सगीर अहमद की हत्या कर दी थी। पुलिस ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान आदिल अहमद वानी के रूप में हुई है, जो जुलाई 2020 से सक्रिय है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के हवाले से एक ट्वीट करते हुए कहा, वह लिट्टर पुलवामा में एक गरीब मजदूर की हत्या में शामिल था। अब तक 2 सप्ताह में 15 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। पुलिस के अनुसार, मारा गया आतंकवादी आदिल वानी एक गरीब बढ़ई साकिर आह वानी पुत्र गुलाम कादिर वानी निवासी सहारनपुर यूपी की हत्या में शामिल था। आदिल वानी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर (टीआरएफ) का शोपियां जिला कमांडर था।

इससे पहले, पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया था और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद मुठभेड़ हुई थी। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में गोलीबारी की चपेट में आ गए, जिससे जवाबी कार्रवाई करते हुए मुठभेड़ शुरू हो गई।

 

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...