केदारनाथ मंदिर परिसर में कुत्ते के साथ एक यात्री के घूमने पर मंदिर समिति का रूख सख्त

The attitude of the temple committee is strict on the travel of a traveler with a dog in the Kedarnath temple premises.
केदारनाथ मंदिर परिसर में कुत्ते के साथ एक यात्री के घूमने पर मंदिर समिति का रूख सख्त
चार धाम यात्रा केदारनाथ मंदिर परिसर में कुत्ते के साथ एक यात्री के घूमने पर मंदिर समिति का रूख सख्त
हाईलाइट
  • केदारनाथ मंदिर परिसर में कुत्ते के साथ एक यात्री के घूमने पर मंदिर समिति का रूख सख्त

डिजिटल डेस्क, रुद्रप्रयाग।  केदारनाथ मंदिर परिसर में एक यात्री का कुत्ते के साथ घूमने तथा नंदी को स्पर्श करने के मामले पर बदरी केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने सख्त रूख अपनाया है।

अजय ने मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी को पत्र लिखकर संबंधित यात्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, उन्होंने इस पर नाराजगी जताई है कि मंदिर परिसर में समिति के कर्मचारियों, पुलिस कर्मियों की तैनाती के बाद भी उक्त यात्री को कुत्ते के साथ घूमने से क्यों नहीं रोका गया।

उल्लेखनीय है कि इन दिनों इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति जूते पहनकर कुत्ते को साथ लेकर केदारनाथ मंदिर परिसर में पहुंचता है और नंदी को स्वयं व अपने कुत्ते का भी स्पर्श करा रहा है।

इसका संज्ञान लेते हुए बदरी केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बदरी केदार मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह को पत्र भेजकर इस पर गहरी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा है कि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो इसका ध्यान रखें। साथ ही उक्त व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें।

बदरी केदार मंदिर समिति अध्यक्ष ने कहा कि मंदिर परिसर में किसी प्रकार की अवांछित गतिविधियों / क्रिया-कलापों पर रोक लगाने के लिए मंदिर समिति के कार्मिकों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करें।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 May 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story