comScore

देश में मनाई जा रही है बापू की 150वीं जयंती, राजघाट पर पीएम मोदी और राहुल ने दी श्रद्धांजलि

October 02nd, 2018 16:48 IST

हाईलाइट

  • देश आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा है
  • देशभर में चल रहे 'अंतरराष्ट्रीय स्वच्छता सम्मेलन' का समापन दिल्ली में बापू के समाधि स्थल राजघाट पर होगा।
  • प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर बापू को श्रद्धांजलि दी है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पूरे देश में मनाई जा रही है। इस मौके पर देशभर में चल रहे 'अंतरराष्ट्रीय स्वच्छता सम्मेलन' का समापन दिल्ली में बापू के समाधि स्थल राजघाट पर किया जाएगा। समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी,संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंतोनियो गुतारेस समेत कई मंत्री हिस्सा लिया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई बढ़े कांग्रेसी नेता भी बापू को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे।

पीएम मोदी ने बापू की दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस केंन्द्र की बीजेपी पर बड़ा निशाना साधने के मूड में है। वर्धा की बैठक के जरिए पार्टी महात्मा गांधी की विरासत से नया सियासी अध्याय शुरू होगा। माना जा रहा है कि कांग्रेस 2019 के लोकसभा चुनाव का बिगुल यहीं से फूंकेगी। इस दौरान पार्टी का पूरा जोर जनता के सामने अपना पक्ष बेहतर तरीके से रखकर पीएम मोदी को घेरने पर केंद्रित होगा। इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी के भी उपस्थित रहने की उम्मीद है। 

कांग्रेस का कार्यक्रम

  • 11:15 बजे : बापू कुटीर, सेवाग्राम आश्रम, जिला वर्धा में प्रार्थना सभा
  • 12:30 बजे : महादेव भवन, सेवाग्राम आश्रम में सीडब्ल्यूसी की बैठक
  • 02:45 बजे : महात्मा गांधी की मूर्ति को पुष्पांजलि, कलेक्टर कार्यालय 
  • 03:45 बजे : सर्कस ग्राउंड, रामनगर में संकल्प रैली

कांग्रेस के इस कार्यक्रम को लेकर पार्टी के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला का कहना कि अंग्रेजों भारत छोड़ो का नारा गांधी जी ने दिया था। इसी तरह भ्रष्टाचारियों गद्दी छोड़ो और समाज को बांटने वालों गद्दी छोड़ो का नारा दिया जा रहा है। अंग्रेज़ तो चले गए, लेकिन भ्रष्टाचारियों और समाज को बांटने वालो गद्दी छोड़ो का नारा आज समय की मांग है।

कमेंट करें
P1vNQ