comScore

प्रवासी श्रमिकों की भीड़ गाजियाबाद रामलीला मैदान में जुटी, प्रशासन के छूटे पसीने

May 18th, 2020 17:00 IST
 प्रवासी श्रमिकों की भीड़ गाजियाबाद रामलीला मैदान में जुटी, प्रशासन के छूटे पसीने

हाईलाइट

  • प्रवासी श्रमिकों की भीड़ गाजियाबाद रामलीला मैदान में जुटी, प्रशासन के छूटे पसीने

गाजियाबाद, 18 मई (आईएएनएस)। देश के बाकी तमाम राज्यों से ट्रेनों के जरिये दिल्ली से गाजियाबाद पहुंचे लोगों की भीड़ सुबह के वक्त स्थानीय रामलीला मैदान में इकट्ठी हो गयी। भीड़ में अधिकांश संख्या यूपी के दूर दराज इलाकों में जाने वाले श्रमिकों की थी। इन सबको ट्रेन और बसों के जरिये गंतव्य तक पहुंचना था। कई घंटे की मशक्कत के बाद जिला और पुलिस प्रशासन भीड़ को गंतव्य की ओर रवाना कर सका।

भीड़ में शामिल अधिकांश वे लोग थे, जो दिल्ली से गाजियाबाद पहुंचे थे। गाजियाबाद प्रशासन ने पुलिस के सहयोग से इन सबको रामलीला मैदान में इकट्ठा कर लिया। सैकड़ों की संख्या में लोगों के इकट्ठे होते ही भीड़ बेशुमार हो गयी। यहां मौजूद किसी भी यात्री को तब तक हटाना नामुमकिन था जब तक, ट्रेन स्टेशन पर न पहुंच जाये। साथ ही सैकड़ों लोगों को बस के जरिये भी सूबे के अन्य जिलों में भेजना था।

ऐसे में जिला पुलिस प्रशासन दोपहर बाद तक यहां से धीरे धीरे लोगों को गंतव्य की ओर रवाना करने में जुटा रहा। इस भीड़ के चलते रामलीला मैदान के आसपास अफरा तफरी का माहौल बना रहा। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी खुलेआम उड़ती देखी गयीं।

इस बारे में जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने कहा, हां कुछ देर के लिए रश ज्यादा हुआ था। मगर इतना भी नहीं था कि हालात बेकाबू हो गये हों। जिन लोगों को भेजना था उनकी जब ट्रेन आने का वक्त होता तभी उन्हें रवाना किया जा रहा था। धीरे धीरे ज्यों ज्यों लोग अपने अपने गंतव्यों की ओर जाने वाले वाहनों में बैठते गये, रामलीला मैदान में भीड़ कम होती गयी।

कमेंट करें
6zD7J