मृतकों के परिजनों को 2 लाख और गंभीर घायलों को मिलेंगे 50 हजार रुपये

The kin of the dead will get 2 lakh and the seriously injured will get 50 thousand rupees.
मृतकों के परिजनों को 2 लाख और गंभीर घायलों को मिलेंगे 50 हजार रुपये
वर्धा नदी में नाव हादसा मृतकों के परिजनों को 2 लाख और गंभीर घायलों को मिलेंगे 50 हजार रुपये
हाईलाइट
  • सांसद तडस ने प्रधानमंत्री से लगाई थी आर्थिक मदद की गुहार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से अमरावती जिले की वरुड तहसील के श्रीक्षेत्र झुंज के पास वर्धा नदी में नाव पलटने से हुई दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद मिलेगी। साथ ही इस हादसे में गंभीर रुप से घायल लोगों को 50 हजार रुपये की मदद मिलेगी। वर्धा से सांसद रामदास तडस ने इस संबंध में प्रधानमंत्री को चिठ्‌ठी लिखकर उनसे मृतकों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से आर्थिक मदद दिए जाने की गुहार लगाई थी।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने सांसद तडस को इस बारे में सूचित किया है, जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने 14 सिंतबर, 2021 को वर्धा नदी में नाव पलटने से हुई दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये और गंभीर रुप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने को मंजूरी दी गई है। जिला प्रशासन से पीएमएनआरएफ से अनुग्रह राशि के हस्तांतरण के लिए पीडितों की विस्तृत सूची बैंक खाते के विवरण के साथ प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। जिला प्रशासन से इस बारे में रिपोर्ट मिलते ही पात्र लाभार्थियों को अनुग्रह राशि वितरित की जाएगी।

बता दें कि वरुड तहसील के गाडेगाव के रहने वाले कुछ नागरिक धार्मिक विधि के लिए श्रीक्षेत्र झुंज गए थे। वे जब धार्मिक अनुष्ठान के लिए नाव से मंदिर जा रहे थे तब वर्धा नदी में तेज बहाव के कारण नाव पलट गई और इस दुर्घटना में 11 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।   

Created On :   30 Sep 2021 11:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story