• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • The main accused of Lakhimpur Kheri violence, Ashish Mishra, appeared before the crime branch, investigation continues

लखीमपुर खीरी कांड: क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुआ लखीमपुर हिंसा का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा,पूछताछ जारी

October 9th, 2021

हाईलाइट

  • आखिरकार पेश हुआ आरोपी आशीष मिश्रा

डिजिटल डेस्क,लखनऊ
सुप्रीम कोर्ट की उत्तरप्रदेश सरकार और पुलिस को फटकार के बाद आखिरकार लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुए। पुलिस ने केंद्रीय ग्रह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को पेश होने के लिए समन जारी किया गया था। इससे पहले उनके घर नोटिस चस्पा किया था। लेकिन शुक्रवार को आशीष पेश नहीं हुए थे। क्राइम ब्रांच ने आशीष मिश्रा को 11 बजे तक पेश होने को कहा। आशीष आज समय से पहले पुलिस के सामने पेश हो गए। हालफिलहाल क्राइम ब्रांच आशीष मिश्रा से पूछताछ कर रही है।

कल शुक्रवार को लखीमपुर खीरी हिंसा मामले पर सुनवाई को दौरान शीर्ष अदालत ने उत्तरप्रदेश सरकार की अब तक की कार्रवाई पर नाराजगी जाहिर की थी। आरोपी की गिरफ्तारी ना होने से नाराज कोर्ट ने राज्य सरकार से सवाल किया कि क्या ह्त्या के अन्य मामलों में भी पुलिस अन्य आरोपियों के साथ इसी तरह का व्यवहार करती है ,क्या उन्हें यूपी पुलिस इसी तरह पेश करती है? क्या मर्डर केश के अन्य आरोपियों को इसी तरह से समन जारी कर आने को कहते है। आखिरकार सरकार क्या संदेश देना चाहती है।
इससे पहले केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ने बेटे आशीष को निर्दोष बताते हुए शुक्रवार को कहा कि उनका बेटा अस्वस्थ है। और वो आज पुलिस के सामने पेश होगा। मिश्रा ने लखनऊ हवाईअड्डा पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमें कानून पर पूरा भरोसा है। शनिवार को वह पुलिस के सामने पेश होगा। और अपने निर्दोष होने के बयान औऱ सबूत देगा।

खबरें और भी हैं...