कोरोनावायरस: केरल में मिले 5 नए मरीज, भारत में संक्रमितों की संख्या 39 हुई

The number of coronavirus infected people in India stands at 39
कोरोनावायरस: केरल में मिले 5 नए मरीज, भारत में संक्रमितों की संख्या 39 हुई
कोरोनावायरस: केरल में मिले 5 नए मरीज, भारत में संक्रमितों की संख्या 39 हुई
हाईलाइट
  • भारत में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या 39 हुई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केरल में रविवार को कोरोनावायरस से पांच अतिरिक्त लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ ही देश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने राज्य के पथनामथित्ता जिले में कोरोनावायरस के मामलों की पुष्टि करते हुए कहा कि परिवार ने गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार किया। इनलोगों ने इटली से आने की सूचना अधिकारियों को नहीं दी।

परिवार के संक्रमित सदस्यों में 54 वर्षीय व्यक्ति, उसकी 53 वर्षीय पत्नी और 24 वर्षीय बेटा शामिल है। वायरस से इस परिवार के दो संबंधी 65 वर्षीय व्यक्ति और उसकी 61 वर्षीय पत्नी भी संक्रमित है। शनिवार तक भारत में इस वायरस से संक्रमित 34 लोगों के मामले सामने आए थे। शनिवार को नया मामला लद्दाख और तमिलनाडु से सामने आया था।

भारत सरकार कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगातार कई कदम उठा रही है। जिन लोगों में कोरोना के लक्षण मिले हैं उनमें से 16 इटली के नागरिक हैं। इसके अलावा केरल में 5, आगरा में 6, दिल्ली में 3, तमिलनाडु में 2, नोएडा, गाजियाबाद और तेलंगाना में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है। पीएम मोदी खुद इस हालात पर नजर बनाए हुए हैं। 
Women"s Day 2020: पीएम मोदी ने नारी शक्ति को किया सलाम, राष्ट्रपति ने भी दी बधाई

 

Created On :   8 March 2020 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story