अच्छा जनप्रतिनिधि चुनने का परिणाम आपके सामने है : योगी

The result of choosing a good public representative is in front of you: Yogi
अच्छा जनप्रतिनिधि चुनने का परिणाम आपके सामने है : योगी
अच्छा जनप्रतिनिधि चुनने का परिणाम आपके सामने है : योगी

सिद्धार्थनगर, 9 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां सोमवार को कहा कि अच्छा जनप्रतिनिधि चुनने का परिणाम आपके सामने है।

मुख्यमंत्री योगी बिस्कोहर के छेदीलाल इंटर कलेज के प्रांगण में राजकीय महाविद्यालय का शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, आपने सांसद और पांच विधायक दिए तो हमने पांच टाउन एरिया भी दे दिया। इससे रोजगार की संभावना है। प्रति व्यक्ति आय में भी इजाफा होगा। अच्छा और योग्य जनप्रतिनिधि चुनने पर जनता की समस्याओं का समाधान होता है। अच्छा जनप्रतिनिधि चुनने का परिणाम आपके सामने है।

उन्होंने कहा कि अगले सत्र से सिद्धार्थनगर जिले के मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई और ओपीडी शुरू की जाएगी। जिले में पांच नगर पंचायत बनना अच्छा जनप्रतिनिधि चुने जाने का परिणाम है।

योगी ने कहा, कोई सोचता भी नहीं था कि यहां कोई मेडिकल कॉलेज बनेगा। यहां मेरा आना जाना बहुत था। भगवान बुद्ध के कारण इस जनपद की पहचान पूरी दुनिया में है। एक महान व्यक्तित्व और तित्व से लाखों लोगों में परिवर्तन हुआ।

योगी ने कहा कि पर्यटन के दृष्टिकोण से भी यह जिला मजबूत हुआ है। इसके साथ देवीपाटन का भी विकास होगा। आजमगढ़, अलीगढ़ और सहारनपुर में तीन विश्वविद्यालय बनाने जा रहे हैं। दिव्यागों और विधवा पेंशन समय से दिया जा रहा है। छात्रों को मिलने वाली छात्रवृत्ति वितरण में भी पारदर्शिता आई है।

इसके पहले, बेसिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. सतीश द्विवेदी ने कहा, पिछले 30 साल के जनता अपेक्षाओं को पिछले ढाई वर्ष में योगी सरकार ने पूरा किया है। हम पति-पत्नी दोनों प्रोफेसर हैं। राजनीति करने नहीं आया था, लेकिन यहां की उपेक्षा देखी नहीं गई। आज बिस्कोहर को नगर पंचायत बनाया गया।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 1988 के दिसंबर में जिला बना, लेकिन पिछली सरकार में कोई काम नहीं हुआ। योगी सरकार में मेडिकल कॉलेज बनने लगा। राजकीय विद्यालय बना। हर क्षेत्र में प्रदेश का विकास हो रहा है।

Created On :   9 Dec 2019 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story