कोरोना ने बढ़ाई चिंता: फरवरी के पहले सप्ताह में कोविड की तीसरी लहर पीक पर होगी! जानें एक्सपर्ट्स की राय

January 15th, 2022

हाईलाइट

  • कोरोना की तीसरी लहर जनवरी तक पीक पर पहुंच सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोरोना की तीसरी लहर में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। कई छोटे-बड़े शहरों में पॉजिटिविटी रेट लगातार बढ़ रहा है। दिल्ली के जीटीबी अस्पताल के डायरेक्टर डॉक्टर सुभाष गिरी का कहना है कि पॉजिटिविटी रेट से लगातार कोरोना से संक्रमित मरीजों के मामले भी बढ़ेंगे। बता दें कि देश में  पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,64,202 नए मरीज सामने आए हैं। यह आंकड़ा कल यानी गुरूवार के मुकाबले 6.7 फीसदी ज्यादा है।

कोरोना की तीसरी लहर ने डराया

आपको बता दें कि कोरोना के मामले में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के कारण लोग डरे हुए हैं। कई राज्यों में कोरोना पॉजिटिव मरीज बढ़ रहे हैं। डॉक्टर गिरी ने बताया कि जैसे-जैसे पॉजिटिविटी रेट बढ़ता जाएगा, वैसे-वैसे कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले भी बढ़ते जाएंगे। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर कि यदि हम बात करें तो जनवरी या फरवरी के पहले सप्ताह में तीसरी लहर की पीक आ सकती है और मार्च तक यह पीक गिर जाएगी। लेकिन इस पीक में कई लोग संक्रमित होंगे।

वहीं मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के डायरेक्टर डॉक्टर विवेक नांगिया के मुताबिक तीसरी लहर का पीक पर जाना बेहद खतरनाक है। डॉक्टर नांगिया बताते है कि पिछले कुछ दिनों के मुकाबले अब हॉस्पिटलाइजेशन बढ़ने लगा है. ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि पॉजिटिविटी सीट में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है।