लोगों में खत्म हो गया है कोरोना का डर! देशभर में होंगी 25 लाख शादियां, तीसरी लहर आने की बढ़ गई संभावना

शादियां बनेंगी मुसीबत लोगों में खत्म हो गया है कोरोना का डर! देशभर में होंगी 25 लाख शादियां, तीसरी लहर आने की बढ़ गई संभावना
हाईलाइट
  • 10 में से 6 लोग शादियों में होंगे शामिल

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। देशभर में कोरोना के मामलों में कमी दर्ज की जा रही है। दूसरी लहर का खतरा बहुत कम हो गया है। लेकिन, इसका मतलब ये नहीं है कि, तीसरी लहर का खतरा टल गया है। क्योंकि, देशभर में शादियों का सीजन शुरु हो चुका है और ऐसे में भारी संख्या में मेहमानों की भीड़ भी नजर आने वाली है। इसलिए आपकी जरा सी लापरवाही, तीसरी लहर को भारत में दस्तक देनें में मजबूर कर सकती है। आपकों हर फंक्शन सोच-समझ कर अटेंड करने की जरुरत है।

25 लाख लोगों की होगी शादियां 
आज तक की खबर के अनुसार,Local Circles ने एक रिपोर्ट तैयार की है, जिसमें दावा किया गया है कि, आने वाले समय में देशभर में 25 लाख शादियां होंगी। इनमें हर 10 में से 6 लोग शादियों में शामिल होंगे, जो कोरोना के मद्देनजर गंभीर चिंता का विषय है। दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की भारी कमी से हजारों लोगों की मौत हुई थी। देश उस पीड़ा से बाहर भी नहीं आया है और तीसरी लहर से पहले लोग लापरवाही बरतना शुरु कर दिए है।

सोशल डिस्टेंस की चिंता नहीं
अब लोग किसी भी शादी या फंक्शन में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करते है। वो भूल चुके है कि, कोरोना का भयावह रुप कैसा होता है। सोशल डिस्टेंस में अब तक 50% की कमी दर्ज की गई है। Local Circles के सर्वे में जब लोगों से पूछा गया कि, क्या आप लोग नवंबर-दिसंबर में कोई शादी अटेंड करने जा रहे हैं? तो, 9% लोग ऐसे रहे जो पहले ही शादी अटेंड कर चुके हैं और अब वो दूसरी शादी में नहीं जाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, 76% लोगों की नजरों में कोरोना का खतरा कम हो चुका है। 3% लोग खतरें को मानते ही नहीं है और 22% कोरोना को मानते है।  

 

Created On :   23 Nov 2021 9:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story