दैनिक भास्कर हिंदी: यूपी : चलती ट्रेन में मौलवियों को लोहे की रॉड से पीटा, 6 पर मामला दर्ज

November 24th, 2017

डिजिटल डेस्क, बागपत। यूपी के बागपत में तीन मौलवियों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। मौलवियों के साथ यह मारपीट दिल्ली से बागपत आने के दौरान चलती ट्रेन में हुई है। मौलवियों का आरोप है कि कुछ लोगों ने उन्हें लोहे की रॉड से पीटा और ट्रेन से बाहर फेंकने की कोशिश की। बागपत के अहेड़ा स्टेशन पर उतर कर पीड़ित पक्ष द्वारा मामला दर्ज कराया गया है।

मौलवियों का कहना है कि बुधवार रात वे पैसेंजर ट्रेन से अपने गांव बागपत लौट रहे थे। यात्रा के दौरान ट्रेन में उनका कुछ युवकों से विवाद हो गया। इसके बाद युवकों ने उनके साथ मारपीट की। मौलवियों ने यह भी कहा कि मारपीट के दौरान युवकों ने उन्हें ट्रेन से बाहर फेंकने की भी कोशिश की। मारपीट में मौलवियों को कुछ चोटें आई हैं, तीनों मौलवी फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं।

घटना के बाद मौलवियों के पक्षकारों ने हमला करने वाले युवकों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बागपत कोतवाली पर जमकर हंगामा किया। इस मामले में गुरुवार को पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। बागपत कोतवाली प्रभारी डी कुमार ने इस मामले में बताया कि तीनों मौलवियों के साथ हुई मारपीट में 6 अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि मामला रेलवे पुलिस का है इसलिए मुकदमा बागपत रेलवे पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया है। बागपत जीआरपी ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंच कर घटना की जांच की जा रही है।

शिकायत करने वाले मौलवियों में घायल इसरार अपने साथी रोजुद्दीन निवासी अहेड़ा गांव के एक मदरसे में बच्चों को पढ़ाते हैं। दोनों एक अन्य मौलाना के साथ दिल्ली मरकज मस्जिद देखने गए थे। ट्रेन में मामूली बात को लेकर उनका कुछ युवाओं से विवाद हुआ, हालांकि विवाद वहीं खत्म हो गया, लेकिन अहेड़ा स्टेशन पर उतरने से पहले युवकों ने गालीगलौच शुरू कर, पिटाई शुरू कर दी। करीब 6-7 हमलावरों ने विरोध करने पर लोहे के रॉड से पीटा।