तिब्बत: तिब्बती आध्यात्मिक बौद्ध गुरु दलाई लामा ने दी द्रौपदी मुर्मू को बधाई

July 22nd, 2022

हाईलाइट

  • शांति और विकास में योगदान

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने गुरुवार को नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी।

मुर्मू को बधाई देने के लिए एक पत्र में, परम पावन ने लिखा: आप इस महत्वपूर्ण पद को ऐसे समय में ग्रहण कर रहे हैं जब अंतर्राष्ट्रीय समुदाय भारत के महत्व के बारे में अधिक जागरूक हो रहा है, जिसमें शांति और विकास में योगदान करने के लिए बहुत कुछ है।

मैं भारत के लिए और भारत सरकार के सबसे लंबे समय तक रहने वाले अतिथि के रूप में गहरा सम्मान करता हूं। हजारों सालों से भारत ने करुणा के सिद्धांतों को बरकरार रखा है और अहिंसा और महात्मा गांधी ने अहिंसा के सिद्धांत को दूर-दूर तक फैलाया।

इसमें व्यक्तियों और विश्व में बड़े पैमाने पर शांति पैदा करने की क्षमता है। वैसे भी, भारत धार्मिक सद्भाव की भूमि है, यहां कई अलग-अलग समुदाय एक साथ रहते हैं।

परम पावन ने विश्वास व्यक्त किया कि नई राष्ट्रपति भारत की ताकत को मजबूत करने और भारत के प्राचीन ज्ञान के खजाने से प्रेरित एक अधिक शांतिपूर्ण विश्व विकसित करने के लिए काम करने में नेतृत्व प्रदान करने के लिए जो कुछ भी कर सकती हैं, करेंगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.