comScore

मुंबई की बारिश में फंसी ट्रेन, भेजे गए वायुसेना के हेलीकॉप्टर

July 27th, 2019 14:30 IST
 मुंबई की बारिश में फंसी ट्रेन, भेजे गए वायुसेना के हेलीकॉप्टर

हाईलाइट

  • महालक्ष्मी एक्सप्रेस ट्रेन में फंसे 1500 यात्रियों को बचाने के लिए भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के दो हेलीकॉप्टर और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की छह नौकाओं को शनिवार को वांगनी भेजा गया है
  • अधिकारियों ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि मुंबई और आसपास के इलाकों में लगातार तीसरे दिन भी मूसलाधार बारिश जारी है

मुंबई, 27 जुलाई (आईएएनएस)। महालक्ष्मी एक्सप्रेस ट्रेन में फंसे 1500 यात्रियों को बचाने के लिए भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के दो हेलीकॉप्टर और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की छह नौकाओं को शनिवार को वांगनी भेजा गया है।

अधिकारियों ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि मुंबई और आसपास के इलाकों में लगातार तीसरे दिन भी मूसलाधार बारिश जारी है।

मुंबई-कोल्हापुर ट्रेन के सैकड़ों घबराए, भूखे-प्यासे यात्रियों ने मोबाइल से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर मदद की अपील की थी।

उन्होंने कहा कि उनकी ट्रेन के आस-पास पांच से छह फीट तक पानी जमा है, जिसकी वजह से वह पिछले 15 घंटों से फंसे हुए हैं और निकलने का कोई रास्ता नहीं है।

यात्रियों ने वीडियो में कहा था कि उनके पास खाने-पीने के लिए भी कुछ नहीं है।

ठाणे के संरक्षक मंत्री एकनाथ गायकवाड़ ने कहा कि एनडीआरएफ की छह टीमों के साथ दो हेलीकॉप्टर राहत और बचाव कार्य करेंगे।

मुंबई, पुणे और ठाणे से रवाना हुआ यह दल हवा भरकर संचालित होने वाली रबड़ की नौकाएं लेकर जल्द वहां पहुंच रहा है।

शनिवार तड़के से हो रही भारी बारिश के चलते स्थानीय नदियों और अन्य जल निकायों में बाढ़ आ गई है, जिससे बदलापुर, उल्हासनगर और वांगनी के कस्बों में पानी भर गया है।

इससे पहले मध्य रेलवे (सीआर) ने बाहर के खतरनाक जल स्तर को देखते हुए महालक्ष्मी एक्सप्रेस के यात्रियों को ट्रेनों से बाहर न निकलने के बाबत चेतावनी दी थी।

रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया था कि उन्हें शीघ्र ही मुहैया कराई जाएगी और वे मदद के लिए प्रतीक्षा करें।

--आईएएनएस

कमेंट करें
OYaB2