comScore

भाजपा कार्यकतार्ओं की ट्रेनिंग के लिए लगेंगे प्रशिक्षण वर्ग

October 14th, 2020 13:30 IST
 भाजपा कार्यकतार्ओं की ट्रेनिंग के लिए लगेंगे प्रशिक्षण वर्ग

हाईलाइट

  • भाजपा कार्यकतार्ओं की ट्रेनिंग के लिए लगेंगे प्रशिक्षण वर्ग

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के कार्यकाल में भी अब पार्टी कार्यकतार्ओं की ट्रेनिंग होने जा रही है। इसके लिए प्रदेशों में दो दिनों का प्रशिक्षण वर्ग लगेगा। पार्टी के नियम-कायदों और संस्कारों की कार्यकतार्ओं को सीख दी जाएगी। नड्डा ने बुधवार को अखिल भारतीय मंडल प्रशिक्षण शिविर योजना विषय प्रमुखों की राष्ट्रीय कार्यशाला का उद्घाटन किया।

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी.एल. संतोष ने उद्घाटन समारोह में बोलते हुए कहा कि प्रशिक्षण एक यज्ञ है। पिछली बार आठ लाख से ज्यादा कार्यकर्ता प्रशिक्षण में भाग ले चुके हैं। समर्पण के कारण ही आठ लाख लोगों को प्रशिक्षण दिया जाना संभव हुआ। उन्होंने कहा कि अब राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यकाल में प्रशिक्षण अभियान शुरू हुआ है। आज अधिकतर प्रादेशिक कार्यशालाओं का उद्घाटन नड्डा करेंगे।

बीएल संतोष ने कोरोना काल में शुरू हुए प्रशिक्षण अभियान में बेहद सावधानी बरतने की पार्टी पदाधिकारियों से अपील की। उन्होंने कहा कि स्थिति गंभीर है फिर भी हमें आगे बढ़ना चाहिए। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर पार्टी ने बड़े-बड़े कार्यक्रम किए। ऐसे में सावधानियों का पालन करते हुए प्रशिक्षण महाअभियान के पहला चरण में पार्टी बढ़ेगी। उन्होंने ट्रेनिंग से जुड़े पदाधिकारियों से अपील करते हुए कहा कि वे ध्यान रखें कि जो कार्यकर्ता पहले दिन ट्रेनिंग में आएं वे दूसरे दिन भी हिस्सा लें।

एनएनएम-एसकेपी

कमेंट करें
fKoHR