टीआरएस सांसदों ने आंध्रप्रदेश पुनर्गठन विधेयक पर टिप्पणी के लिए पीएम मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश किया

TRS MPs move privilege motion against PM Modi for remarks on Andhra Pradesh Reorganization Bill
टीआरएस सांसदों ने आंध्रप्रदेश पुनर्गठन विधेयक पर टिप्पणी के लिए पीएम मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश किया
नई दिल्ली टीआरएस सांसदों ने आंध्रप्रदेश पुनर्गठन विधेयक पर टिप्पणी के लिए पीएम मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश किया
हाईलाइट
  • पीएम मोदी की आलोचना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टीआरएस सांसदों ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश पुनर्गठन विधेयक को पारित करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 8 फरवरी के बयान को लेकर राज्यसभा में उनके खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश किया।

इससे पहले, जब सुबह 10 बजे सदन की बैठक हुई, तो टीआरएस सदस्यों ने पीएम की टिप्पणी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और शून्यकाल के दौरान इस पर चर्चा की मांग करते हुए वेल में पहुंच गए। उपसभापति हरिवंश के बार-बार अनुरोध करने के बावजूद, वे अपनी मांगों के लिए दबाव बनाने के लिए नारे लगाते रहे।

इसके तुरंत बाद, वे सदन से बाहर चले गए। केशव राव के नेतृत्व में टीआरएस की चार सदस्यीय टीम ने नोटिस कार्यालय में पीएम के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव के लिए नोटिस सौंपा। पीएम मोदी ने 8 फरवरी को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए कहा था कि केंद्र की तत्कालीन सरकार ने जल्दबाजी में और गलत तरीके से आंध्र प्रदेश के विभाजन को अंजाम दिया। बयान के तुरंत बाद, टीआरएस सदस्यों ने तत्कालीन आंध्र प्रदेश के विभाजन और तेलंगाना राज्य के निर्माण पर उनकी टिप्पणी के लिए पीएम मोदी की आलोचना की थी।

 

आईएएनएस

Created On :   10 Feb 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story